- ममफोर्डगंज त्रिपाठी चौराहे पर मचाया धमाल, युवाओं ने दिखाया उत्साह

ALLAHABAD:

सभी अपनी-अपनी मस्ती में मस्त थे। बच्चे हों, जवान या फिर बूढ़े मंच मिला तो एक-एक कर सभी मूड में आ गए। रविवार को आई नेक्स्ट और दैनिक जागरण की ओर से ममफोर्डगंज त्रिपाठी चौराहे पर आयोजित जागरण कनेक्शन में डांस, सिंगिंग के साथ ही अलग-अलग गेम्स के कॉकटेल ने सभी को झूमाया। लोगों को हेल्थ टिप्स भी दी गई। बच्चों ने शानदार प्रस्तुति देकर समा बांध दिया।

मुक्तांगन के बच्चों ने रिझाया

मुक्तांगन एकेडमी के बच्चों के कथक डांस ने सभी को दीवाना बना दिया। एकेडमी के युवाओं ने वेस्टर्न और क्लासिकल डांस की अदभुत नमूना पेश किया। लियो मांस्टर क्रीव ने माहौल में चार चांद लगा दिए। सरिता ने कव्वाली गाकर लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। जाह्नवी और रश्मि शुक्ला ने भी बेहतरीन सिंगिंग की। ख्वाहीश बैंड के कलाकारों ने रॉक गानों से धमाल मचा दिया। पेंटिँग कॉम्पिटिशन के जरिए सप्तक रंगम क्रिएशन ने सोसायटी को महत्वपूर्ण मैसेज दिए। एंकर गजल जैन ने अपनी हाजिर जवाबी से समां बांधा।

फिटनेस भी जरूरी है

लोगों ने जागरण कनेक्शन में हेल्थ चेकअप कराकर फिटनेस टिप्स लिए। त्रिशला फाउंडेशन की ओर से डॉ। जितेंद्र जैन और उनकी टीम में डा.अमित पांडेय, डा.दीचंद्र गुप्ता, डा.योगेश मिश्रा, डा.वेदप्रकाश सिंह, डा.प्रभात सिंह, डा.शिवम सिंह ने लोगों को फिजियोथेरेपी के गुण बताए। आर्ट ऑफ लिविंग के योगाचार्य अखिलेश गर्ग ने योग के टिप्स दिए। दंत चिकित्सक डॉ। रंजन बाजेपई ने डेंटल चेकअप कर ब्यूटीफुल स्माइल के तरीके बताए। टीबी एंड चेस्ट स्पेशलिस्ट डॉ। आशुतोष गुप्ता के सहयोग से जय प्रकाश ने लोगों का जनरल हेल्थ चेकअप किया।

बाक्स

सिर चढ़कर बोला गोगा का जादू

जागरण कनेक्शन के दौरान जादूगर गोगा का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोला। खासकर बच्चे उनके करतब को अपलक निहारते रहे। गोगा ने अपने शो के दौरान हाथ से फूल गायब करना, कैप से कबूतर निकालना और अखबार के कई टुकड़े कर उसे दोबारा जोड़ने जैसे शानदार कारनामे दिखाए।

हैरतअंगेज कारनामों से जीता दिल

जार्ज टाउन स्कैटिंग क्लब के कोच हर्ष गुप्ता व सहायक कोच जितेंद्र की अगुवाई में बच्चों ने स्केटिंग के करतब दिखाए। विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल के ताइक्वांडो खिलाडि़यों ने कोच अनिल सिंह की निगरानी में कौशल दिखाए। कराटे कोच बजरंग द्विवेदी की अगुवाई में नन्हे ब्लैक बेल्ट धारक रुद्राक्ष और उनके साथियों ने दर्शकों का दिल जीता। शिवम तिवारी ने साइकिलिंग के स्टंट से तालियां बटोरीं। एक्यूप्रेशर कैंप में पारुल अग्रवाल ने इसकी उपयोगिता बताई। मयंक ने हेल्थ जोन एरोबिक की प्रस्तुति दी। जागरण का पीएसएम स्टॉल और पीएसएम के फन गेम्स स्टॉल पर भीड़ उमड़ी। तलवलकर फिटनेस जिम ने फिटनेस के तरीके बताए। बच्चों ने क्रिकेट, कैरम, शूटिंग और शतरंज का मजा भी लिया। अबेकस एन ब्रेन के स्टाल पर भी भीड़ उमड़ी।

Posted By: Inextlive