- सेंट्रल मार्केट में हुआ जागरण कनेक्शन का आयोजन

-कोहरा व ठंड भी न रोक पाई कदम, सुबह से जुटे लोग

Meerut : जागरण कनेक्शन अल्पविराम के बाद एक बार फिर से शुरू हुआ तो लोगों का उल्लास सातवें आसमान पर जा पहुंचा। सेंट्रल मार्केट में देर रात ही साज-सज्जा हुई तो व्यापारी, क्षेत्रवासी और राहगीरों का कौतूहल बढ़ गया। जब पता चला कि जागरण कनेक्शन का फिर से आगाज हो रहा है, तो लोग खुशी से चहक उठे। वहीं रविवार को सुबह-सवेरे से ही सेंट्रल मार्केट में लोग जुटे। क्रिसमस की थीम पर हुए आयोजन में सेंटा की धूम मची। बच्चों को सेंटा ने चॉकलेट और उपहार बांटे तो बच्चे 'थैंक यू सेंटा' कहते दिखे।

कोहरे को मात

रविवार को कोहरे की चादर में पूरा शहर लिपटा रहा। सुबह से ठिठुरन भरी ठंड और कोहरे की चादर से अलसाई सुबह गहरायी हुई थी। इसके बावजूद लोगों ने ठंड और कोहरे को मात देते हुए जागरण कनेक्शन की ओर रुख किया। सेंट्रल मार्केट में लगे स्टेज पर एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंस से फिजां में गरमाहट घुली और चहुंओर उल्लास का वातावरण बन गया।

बिखरे क्रिसमस के रंग

क्रिसमस की खुशियां और उल्लास बिना सेंटा के कैसे पूरा हो सकता है। जागरण कनेक्शन में क्रिसमस की थीम पर पूरी व्यवस्था हुई। चार सेंटाक्लाज ने पूरे आयोजन में छटा बिखेरी। सभी के लिए मंगलकामना करते हुए शुभाशीष सेंटा ने दिया। बच्चों को विशेष तौर पर उपहार व चॉकलेट-टॉफियों का वितरण किया गया। उपहार पाकर जहां बड़ों के चेहरे खिले, तो वहीं चॉकलेट और टॉफियों ने बच्चों को मुग्ध कर दिया।

रूबी ने दिखाए करतब

'हम किसी से कम नहीं' का टैग लगाए हुए रूबी जब लोगों के बीच में करतब दिखाने आयी तो सभी की आंखें फैल गयीं। डॉग शो में जावेद ने अपनी पालतू रॉटविलीयर रूबी के अनेक हैरतअंगेज कारनामे दिखाए तो सभी चकित रह गए। रूबी ने होठों के बीच में रसगुल्ला रखा और जावेद के कहने पर ही खाया। इसके अलावा आंखों पर पट्टी बंधे-बंधे ही जंप करने, सीढ़ी पर उतरने-चढ़ने व आग में कूदने के करतब दिखाए तो लोग दांतों तले उंगलियां दबाने को विवश हो गए। जावेद उप्र पुलिस में कार्यरत हैं और साथ ही कुशल डॉग ट्रेनर भी हैं।

सालसा-बैले की जुगलबंदी

बैंड और डांस की परफॉमर्ेंस ने सभी का ध्यान खींचा। बीट्स ऑफ डांस के निदेशक समीर खुर्शीद के छात्र तनिष्क चौधरी, मानव, शुभम, आन्या व अद्विता ने अपनी प्रस्तुति से सभी को झूमने पर विवश कर दिया। इस दौरान लैटिन सालसा के साथ ही बैले के कांबीनेशन ने सभी को मोहा। डांस देखने के लिए लोग कुर्सियों पर भी चढ़ने से खुद को नहीं रोक पाए।

स्टंट देख फैल गई आंखें

बाइक, स्कूटी व साइकिल से प्रोफेशनल्स ने एक से बढ़कर एक स्टंट दिखाए। एक पहिए पर वाहन को चलाना, चलते वाहन पर हवा में पैर उठाना, एक ही स्थान पर घूमना आदि के कतरब देखकर लोगों की आंखें आश्चर्य से फैल गयीं। दिव्यांश व अभिषेक की टीम ने स्टंट दिखा स्कूली छात्र व युवाओं को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

खूब चढ़ी मस्ती की खुमारी

महिलाओं व बच्चों के लिए अलग-अलग तरह के गेम भी रखे गए। इसमें टंग ट्विस्टर गेम में कच्चा पापड़, पक्का पापड़ आदि वाक्यों को दोहराना काफी मजेदार रहा। कैलाश डेयरी ने कुल्फी बांटी और विजयी बच्चों को पुरस्कृत किया। जागरण कनेक्शन में रूह बैंड की परफॉर्मेस को काफी सराहा गया। इसी बीच भगवान श्रीराम के चरित्र को गीत में ढालते हुए पांच वर्षीय कनक ने भजन सुनाया। पांच मिनट में अब्दुल कलाम की पेंटिंग बनाने वाले छात्र ने सभी का ध्यान खींचा। कार्यक्रम का संचालन नावेद खान ने किया।

Posted By: Inextlive