संगीनों के साए में होगा जलाभिषेक

2019-07-17T06:00:32Z

कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर औद्यड़नाथ मंदिर में हुई बैठक

एडीएम सिटी ने मंदिर पर जलाभिषेक की तैयारियों को खंगाला

Meerut। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कांवड़ यात्रा और 30 जुलाई को शिवरात्रि पर श्री बाबा औघड़नाथ शिव मंदिर में जलाभिषेक संपन्न होगा। मंगलवार को कावंड़ यात्रा के संबंध में एक बैठक अपर जिलाधिकारी नगर महेश चंद्र शर्मा की अध्यक्षता में औघड़नाथ मंदिर में हुई। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि कांवड़ यात्रा व श्रावण मास शिवरात्रि 30 जुलाई को होने वाले जलाभिषेक को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है व इसमें जिम्मेदारियां तय कर कार्य को किया जाएगा।

व्यवस्थाएं करें दुरुस्त

औघड़नाथ मंदिर में आयोजित बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर ने छावनी परिषद के अधिकारियों से कहा कि वह मंदिर परिसर के बाहर प्रशासानिक कैंप, बेरीकेडिंग, चिन्हित स्थानों पर अस्थायी शौचालय व मोबाइल टॉयलेट आदि की व्यवस्थाएं कराएं। उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर के बाहर व अंदर समुचित प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित की जाए तथा चिन्हित स्थानों पर पीने के पानी की व्यवस्था, खराब सड़कों की मरम्मत व पैच वर्क का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण किया जाए।

जलाभिषेक के दौरान खास सर्तकता

उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा कि वह मंदिर परिसर पर पर्याप्त पुलिस की व्यवस्था करें तथा जलाभिषेक के दिन विशेष सतर्कता, चौकसी व प्लानिंग के साथ कार्य संपादित कराएं ताकि कावंडि़यों व आमजन को कोई परेशानी न हो। उन्होंने सीसीटीवी कैमरों की स्थापना व खोया पाया कैंप बनाने के लिए भी निर्देश दिए।

बिजली के खंभों को कवर करें

उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रदूषण विभाग द्वारा स्वीकृत पॉलीथीन से विद्युत खम्बों को कवर कराया जाए तथा जर्जर तारों को बदला जाए। उन्होंने कहा कि विद्युत सुरक्षा से संबंधित व्यवस्था के लिए सभी आवश्यक कदम विद्युत सुरक्षा विभाग उठाए।

सफाई व्यवस्था बनाए रखें

उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह पानी के टैंकर की व्यवस्था, मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था में आवश्यक सहयोग प्रदान करते हुए सफाई व्यवस्था में भी पूर्ण सहयोग प्रदान करें। इस अवसर पर एसएसपी अखिलेश नारायण सिंह, ट्रैफिक एसपी संजीव वाजपेयी, मंदिर समिति के ब्रजभूषण गुप्ता सहित अन्य अधिकारी एवं मंदिर समिति के सदस्य उपस्थित रहे।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.