- मोदीनगर, मुरादनगर और परतापुर में घंटों लगा रहा जाम

- घंटों जाम में फंसे रहे लोग, रात में जाकर मिली राहत

- तैनात पुलिस रही नदारद, जो थे वो खुद में मिले मशगूल

मोदीनगर, मुरादनगर और परतापुर में घंटों लगा रहा जाम

- घंटों जाम में फंसे रहे लोग, रात में जाकर मिली राहत

- तैनात पुलिस रही नदारद, जो थे वो खुद में मिले मशगूल

Meerut

Meerut : रक्षाबंधन पर शनिवार को लोग सड़कों पर घंटों जाम से जूझते रहे। दिल्ली-मेरठ हाइवे पर सुबह से लेकर रात तक जाम लगा रहा। नतीजा, मिनटों का सफर घंटों में तय हुआ। यहां तैनात पुलिसकर्मी नदारद मिले। जो मिले भी, वे खुद में मशगूल दिखे। जाम के चलते भारी वाहनों को मोदीपुरम से हापुड़ रोड की तरफ डायवर्ट किया गया।

पूरे दिन जाम

रविवार को रक्षाबंधन पर तमाम सरकारी दावे ढेर हो गए। गाजियाबाद, दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव आदि स्थानों से मेरठ आने वाले भाई-बहन जाम से जूझते रहे। सुबह से ही हाईवे पर जाम लगना शुरू हो गया और पुलिस के दावों की हवा निकलती चली गई। पहले राजनगर, फिर मुरादनगर और मोदीनगर जाम लगा और इसका असर परतापुर तक हो गया। पूरे दिन और रात करीब दस बजे तक चले जाम ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए।

पुलिसवाले मौज में

अफसोस की बात तो यह है कि नेशनल हाइवे पर पुलिस अधिकांश चौराहे व डिवाइडर कट के पास नदारद रही। यहां-तहां कुछेक पुलिसकर्मी दिखे भी तो वे खुद में मशगूल थे। जीप में बैठे पुलिसकर्मी चाय-समोसे का आनंद ले रहे थे, तो कुछ फोन में व्यस्त थे। ऐसे में लोग जाम से निकलने में असहाय से नजर आए और पुलिस वालों की खुशामद करते दिखे।

बंद फाटक ने बढ़ाई परेशानी

राज चौराहे से खरखौदा की ओर जाने वाले मार्ग पर फाटक बंद हुआ तो सड़कों पर वाहनों का दबाव और बढ़ गया। दूर तक वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं। लोग पसीने से तरबतर होकर घंटों जाम से जूझे। जाम के कारण मिनटों का सफर घंटों में तब्दील हो गया। मोदीनगर से मेरठ पहुंचने में दो से तीन घंटे तक लगे।

शहर भी जाम से जूझा

हाइवे ही नहीं शहर के कई इलाके भी जाम से कराह उठे। मुख्य बाजार और चौराहों पर जाम ने लोगों का पसीना छुड़ा दिया। तैनात पुलिसकर्मियों ने शुरुआत में तो जाम खुलवाने में दिलचस्पी दिखाई लेकिन दोपहर बाद उनका जोश भी ठंडा पड़ गया। ऐसे में राहगीर खुद जाम खुलवाकर राह पकड़ते दिखे। सेंट्रल मार्केट, हापुड़ अड्डा, भगत सिंह मार्केट, सदर बाजार, बुढ़ानागेट आदि में कई बार जाम लगा।

Posted By: Inextlive