- झंडा मेला व विधानसभा सत्र को लेकर जताई जा रही थी जाम की आशंका

- जाम के डर से घरों से निकलने से बचे लोग, सिटी में सुचारू चला ट्रैफिक

DEHRADUN : जाम के डर से लोग घर से बाहर निकलने से बचे, जिस कारण सड़कों पर वाहनों का दबाव नहीं रहा। नतीजा ट्रैफिक भी सुचारू रूप से संचालित हुआ। इक्का-दुक्का स्थानों को छोड़ कहीं भी जाम की समस्या नजर नहीं आई। इससे पुलिस ने भी राहत की सांस ली।

बनाया था फुल प्रूफ प्लान

दरअसल, बुधवार को झंडे जी मेले में झंडा आरोहण होने के साथ विधानसभा सत्र एक साथ होने थे। नतीजा शहर में जाम की आशंका जताई जा रही थी। उम्मीद लगाई जा रही थी कि झंडा जी मेले में हजारों श्रद्धालु जुटेंगे, वहीं दूसरी तरफ विधानसभा सत्र पर प्रदर्शनकारियों के विधानसभा कूच करने की चर्चा भी जोरों पर थी। आशंका जताई जा रही थी ऐसी स्थिति में शहर पैक हो जाएगा, हालांकि इससे निपटने के लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए थे, जहां झंडा जी मेला स्थल तक वाहनों के जाने पर पाबंदी लगाई गई थी, वहीं विधानसभा घेराव के दौरान ट्रैफिक को अन्य रूट पर डायवर्ट किया गया था। बुधवार सुबह ही पुलिस ट्रैफिक संभालने के लिए अपने अपने स्थानों पर जुट गई।

कम दिखा वाहनों का दबाव

विधानसभा में जहां बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई थी। वहीं झंडा जी के समीप सहारनपुर चौक, प्रिंस चौक, तहसील चौक, घंटाघर पर भी ट्रैफिक संभालने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था, लेकिन जैसी आशंका जताई जा रही थी हुआ ठीक इसके उल्टा। इसका कारण कुछ और नहीं बल्कि लोगों में जाम का खौफ था। जिस कारण लोग वाहनों के साथ सिटी में निकलने से बचते नजर आए। नतीजा सिटी की सड़कों पर वाहनों का दबाव घट गया। वहीं दूसरी तरफ किसी भी संगठन ने अपनी मांगों को लेकर विधानसभा कूच नहीं किया। जिस कारण सिटी में ट्रैफिक सुचारू रूप से चलता रहा।

Posted By: Inextlive