-जाम की वजह से तकरार तक हो जाती है लोगों में

-बुधवार को भी रोड पर दो पहिया वाहन चालकों में हुई तकरार

DEHRADUN: सूबे की राजधानी देहरादून की सड़कों पर आम दिनों की तुलना में कई गुना अधिक यातायात लोड है। ऐसा इसलिए भी कि इनदिनों श्री झंडे जी का मेला चल रहा है। जिसमें बड़ी संख्या में दूसरे प्रदेशों से श्रद्धालु दून आए हुए हैं। यही वजह है कि दून की कई सड़कों पर जाम जैसे हालात बने हुए हैं। आलम यह है कि चाहे टू व्हीलर हो या फिर फोर व्हीलर, गाडि़यां चलने के नाम पर बस रेंगती सी नजर आ रही हैं।

सड़क पर हुई तू तू -मैं मैं

सड़क पर जल्दी चलने की फिराक में आपस में लोग झगड़ने से भी नहीं बाज आ रहे हैं। बुधवार को सहारनपुर रोड पर जिस समय यातायात का काफी लोड था, लोग खुद को दूसरे से जल्दी आगे निकालने की कोशिश में लगे हुए थे। इसी प्रयास में एक दोपहिया वाहन दूसरे से हल्का सा टकरा गया। बस फिर क्या था, दोनों में पहले हल्की-फुल्की कहासुनी हुई। उसके बाद बात बढ़ गयी। तू-तड़ाक तक मामला पहुंच गया। एक गाड़ी वाला सड़क पर गाड़ी छोड़कर दूसरे को सबक सिखाने के लिए उसके पास जा पहुंचा। वह तो गनीमत रही कि लोग के बीच-बचाव करने से बात आगे नहीं बढ़ी और तकरीर रफा-दफा हो गयी।

परेशान रहे लोग

दून की सड़कों पर बढ़े हुए यातायात लोड की वजह से लोगों को अपने घर से निकल मंजिल तक पहुंचने में पहले से तकरीबन चार-पांच गुना तक अधिक समय लग रहा है। जाम जैसे हालात पैदा होने के चलते ही दूनाइट्स को दिनभर परेशानी से दो-चार होना पड़ा।

छात्रों ने किया रोड पर हंगामा

हरिद्वार रोड पर बुधवार को छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्रों ने नारेबाजी करते हुए रोड पर जाम लगा दिया। इसकी वजह से इस रोड का यातायात तकरीबन तीन घंटे तक प्रभावित बना रहा। पुलिस के पहुंचने के बाद ही यहां का यातायात सुचारू हो सका था।

यहां बने हुए हैं जाम के हालात

-लक्खीबाग

-तिलक रोड

-राजा रोड

-सहारनपुर चौक

-रेलवे स्टेशन

-प्रिंस चौक

-त्यागी रोड

-माता वाला बाग

-हरिद्वार रोड आदि

Posted By: Inextlive