- दो घंटे ठप रहा गोरखपुर-वाराणसी हाइवे

- प्रदर्शन के दौरान तोड़ा गया रोडवेज बस का शीशा

GORAKHPUR: गीडा एरिया के एकला बाजार निवासी अभिषेक जायसवाल की मौत के मामले में दोस्तों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने को लेकर पब्लिक ने जाम लगाया। रविवार शाम पोस्टमार्टम के बाद डेड बॉडी लेकर परिजन घर पहुंचे। लोगों ने एकला बाजार के पास जाम लगा दिया। गुस्साए लोगों ने रोडवेज की बस पर पथराव कर शीशा तोड़ दिया। लाठियों संग सड़क पर उतरी पब्लिक को देखकर पुलिस अधिकारियों ने नरम व्यवहार रखा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन देकर पुलिस ने जाम खत्म कराया। वाराणसी जाने वालों के लिए बाघागाड़ा से ट्रैफिक डायवर्जन किया गया था।

डेड बॉडी लेकर हाइवे पर पहुंचे, किया प्रदर्शन

शनिवार शाम एकला बाजार निवासी विजय जायसवाल के बेटे अभिषेक की अबुझ हाल में मौत हो गई। वह अपने चार दोस्तों संग गांव के बाहर बागीचे में गया था। दोस्तों ने उसके परिजनों को बताया कि टेबल फैन में करंट उतरने से अभिषेक की जान चली गई। मर्डर की आशंका जताते हुए परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। गीडा के इंस्पेक्टर डीके सिंह ने आरोपितों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के बाद रात में पुलिस ने सभी को छोड़ दिया। शाम को पोस्टमार्टम के बाद जब अभिषेक की डेड बॉडी घर पहुंची तो घरवालों ने उसके दोस्तों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई। डेड बॉडी लेकर हाइवे पर पहुंच गए।

आश्वासन पर दो घंटे बाद चले वाहन

जाम लगने की सूचना पर एसडीएम बांसगांव, एसपी साउथ सहित भारी पुलिस बल पहुंच गया। परिजनों ने अभिषेक के दोस्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने, आकाश की गिरफ्तारी करने, परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की। उनकी ज्यादातर मांगों को पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने मान लिया। लेकिन फिर तत्काल कार्रवाई की बात पर समझौते का कागज फाड़ दिया। इसके बाद दोबारा जाम शुरू हो गया। ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट प्रथमेश कुमार पहुंचे और शाम साढ़े बजे जाम खत्म कराया। परिजनों का कहना है कि अभिषेक के पिता दिव्यांग हैं। एकला चौराहे पर पान की दुकान चलाकर परिवार का भरण-पोषण करते हैं। लोगों ने आकाश को थाने से छोड़ने पर आपत्ति जताई। प्रदर्शन के दौरान दोनों ओर करीब तीन किलोमीटर तक जाम लगा रहा।

वर्जन

युवक की मौत के मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी। परिजनों की मांग पूरी जाएगी।

विपुल कुमार श्रीवास्तव, एसपी साउथ

Posted By: Inextlive