Jammu And Kashmir: बारामूला जिले में बरामद हुई  IED, सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मंसूबों पर फेरा पानी 

Updated Date: Thu, 10 Sep 2020 01:22 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को आईईडी मिलने के बाद पूरे इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया है। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर आईईडी को निष्कि्रय कर दिया है। कहा जा रहा है कि कुछ ही देर में इसके विस्फोट होने की संभावना थी।

बारामूला (एएनआई)। भारतीय सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर में गुरुवार सुबह एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई। उनकी सक्रियता से एक विस्फोट होते-होते बच गया। सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के रफियाबाद के वाटरगाम गांव के पास एक आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) का पता लगाया। आईईडी मिलने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। वहीं बम निरोधक दस्ता भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गया है और उसे निष्क्रिय कर कर दिया। कहा जा रहा है कि कुछ ही देर में इसके विस्फोट होने की संभावना थी। वहीं सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाकों में आने-जाने वाले रास्तों को बंद कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

Jammu and Kashmir: Security forces have recovered an IED (improvised explosive device) in Watergam village, Chatloora Rafiabad area, in Baramulla district. More details awaited pic.twitter.com/AveGu8mIOB

— ANI (@ANI) September 10, 2020


पिछले महीने भी बारामूला में मिली थी आईईडी
वाटरगाम गांव में यह इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस कहां से आई है इसकी पड़ताल की जा रही है। वहीं इसके पहले पिछले महीने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के प्लान पर पानी फेर दिया था। भारतीय सेना के बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) ने श्रीनगर-बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस को नष्ट कर दिया था। राष्ट्रीय राजमार्ग पर टपर पट्टन इलाके में पेट्रोल पंप के पास 29 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) द्वारा यह संदिग्ध वस्तु बरामद की गई थी। बता दें कि जम्मू-कश्मीर अक्सर आतंकवादी सुरक्षाबलों पर निशाना साधने के लिए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.