JAMSHEDPUR: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर शहरवासियों को कोरोना वायरस से बचने के लिए रविवार 22 मार्च को जनता कफ्र्यू के दिन शहर के सभी 70 होटल व लगभग 250 रेस्टोरेंट बंद रहेंगे।

जमशेदपुर होटेलियर्स एसोसिएशन ने यह निर्णय लिया है। एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सह होटल साउथ पार्क के संचालक प्रभाकर सिंह ने बताया कि शहर के सभी होटल व रेस्टोरेंट रविवार को जनता कफ्र्यू के तहत बंद रहेंगे। उन्होने कहा कि मानव जाति को बचाने के लिए यह जरूरी है। संभव हो तो हमें लॉक डाउन के बारे में भी सोचना चाहिए। तभी कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है। इस अदृश्य दुश्मन, जिसका अभी तक कोई इलाज तक नहीं आया है। खुद को परिवार सहित सामाजिक रूप से अलग होकर इस वायरस से लड़ा जा सकता है। उनका कहना है कि जीवन अमूल्य है और जान से बढ़कर कोई चीज नहीं है इसलिए हम सभी को इसमें सहयोग करते हुए खुद को समाज से कटकर इसे वायरस को बढ़ने से रोक सकते हैं।

व्यापारिक संगठन रहेंगे बंद

शहर के सभी व्यापारिक संगठन 22 मार्च को जनता कफ्र्यू के कारण बंद रहेंगे। जमशेदपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष आलोक चौधरी ने शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जनता कफ्र्यू के लिए बिष्टुपुर में एक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें उपस्थित सभी सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का समर्थन करते हुए अपने संस्थान को रविवार सुबह सात से रात नौ बजे तक स्वत बंद रखने का आश्वासन दिया। बैठक में अध्यक्ष के अलावे संरक्षक मोहन लाल अग्रवाल, हरविंदर सिंह मंटू, शंकर मित्तल, सचिव आकाश शाह, कमल अग्रवाल, मनोज खत्री सहित अन्य उपस्थित थे।

कीमतों में बढ़ोतरी न हो

सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने सभी व्यापारिक संगठनों से अपील की है कि कोरोना वायरस के तहत न ही जमाखोरी हो और न ही सामानों की कीमतों में वृद्धि करें।

सिंहभूम चैंबर द्वारा शुक्रवार शाम बिष्टुपुर स्थित चैंबर भवन में बैठक हुई। इसमें सभी सदस्यों से चैंबर के पदाधिकारियों ने यह अपील की। वहीं, सभी एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर जनता कफ्र्यू का समर्थन करते हुए अपना संस्थान बंद रखने का निर्णय लिया। चैंबर ने सभी शहरवासियों से आग्रह किया है कि वे गैर जरूरी रूप से सामानों की खरीदारी न करें। बैठक में चैंबर अध्यक्ष अशोक भालोटिया, पूर्व अध्यक्ष सुरेश सोंथालिया, महासचिव भरत वसानी, उपाध्यक्ष विजय आनंद मूनका, मानव केडिया, दिनेश चौधरी, दिनेश चौधरी, नितेश धूत, सचिव सत्यनारायण अग्रवाल, अनिल मोदी, विपिन भाई अडेसरा, स्मिता पारिख, दिलीप गोयल, निलेश वोरा, राजा भाटिया, सीए जगदीश खंडेलवाल, कृष्णा अग्रवाल, अनिल चौधरी, राहुल चौधरी, नरेश देबुका सहित अन्य उपस्थित थे।

इन्होंने किया बंद का समर्थन

जमशेदपुर ज्वेलर्स एसोसिएशन, जमशेदपुर डिस्ट्रीब्यूशन एसोसिएशन, थोक वस्त्र विक्रेता संघ, रेस्टोरेंट एंड बेकर्स एसोसिएशन, साकची ट्रेडर्स एसोसिएशन, बिष्टुपुर ट्रेडर्स एसोसिएशन, मिठाई विक्रेता संघ, होटेलियर्स एसोसिएशन।

पैनिक होकर ना करें शॉपिंग

कंफडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय सचिव सुरेश सोंथालिया ने शहरवासियों से अपील की है कि कोई भी पैनिक होकर अत्याधिक सामानों की खरीदारी न करें। कैट ने प्रधानमंत्री को भी पत्र भेजकर जनता कफ्र्यू का देश भर के 300 व्यापारिक संगठनों द्वारा समर्थन की जानकारी दी है। साथ ही प्रधानमंत्री को बताया है कि देश की सप्लाई चेन में पर्याप्त मात्रा में सामान उपलब्ध है। लेकिन जो भी व्यक्ति पैनिक होकर अत्याधिक राशन की खरीदारी कर रहे हैं उन्हें रोकने की भी अपील की है। वहीं, कैट ने सभी दुकानदारों से भी आग्रह किया है कि वैसे शहरवासी जो अत्याधिक सामानों की खरीदारी कर रहे हैं उन्हें सौहार्द पूर्वक जरूरत का सामान खरीदने के लिए प्रेरित करें। उनका कहना है कि यह समय व्यक्तिगत लाभ का नहीं है। देश एक बहुत बड़े वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में व्यापारियों को जिम्मेदार भूमिका देश के लिए बेहद जरूरी है।

Posted By: Inextlive