जयंत-बोंबायला को गोल्ड, हरियाणा फाइनल में पहुंची

- डिस्टेंस इवेंट में विमेन कैटेगिरी में दीपिका रही दूसरे स्थान पर

- टीम इवेंट मेन में हरियाणा ने चौंकाया, रेलवे से होगा मुकाबला

- विमेन कैटेगिरी में रेलवे और झारखंड की टीमें भिडे़ंगी

Meerut : 36वीं सीनियर नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में रिकर्व डिस्टेंस इवेंट में रेलवे की बोंबायला देवी और एसपीएसबी के जयंत तालुकदार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। वहीं टीम इवेंट में हरियाणा की टीम इवेंट मेन ने सभी चौंकाते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं विमेन टीम इवेंट के फाइनल में झारखंड और रेलवे के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

जयंत का जलवा

शनिवार को रिकर्व के मुकाबले खेले गए। पहले डिस्टेंस इवेंट में कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाडि़यों ने पार्टिसिपेट किया। मेन डिस्टेंस इवेंट में जयंत तालुकदार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दोनों राउंड में 673 स्कोर करते हुए गोल्ड पक्का कर लिया। वहीं दूसरे स्थान पर सिक्किम के तरुणदीप राय और तीसरे पर मेघालय के सोनम पलडन लेपचा को संतोष करना पड़ा। जबकि यूपी के विश्वास को 13 वें और अर्जुन अवॉर्ड विनर राहुल बनर्जी को 12 वें स्थान से संतोष करना पड़ा।

बोंबायला ने मारी बाजी

डिस्टेंस के विमेन कैटेगिरी में रेलवे की बोंबायला देवी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड अपने नाम किया। जबकि देश की स्टार प्लेयर दीपिका कुमारी दूसरे स्थान पर सिल्वर मेडल की हकदार बन गई। जबकि ब्रॉन्ज मेडल रेलवे की ही रिमिल बिरुली को मिला है। वहीं यूपी की बात करें तो यूपी टीम की इशिता को 17 और नमिता को 29 वां स्थान मिला।

हरियाण ने चौंकाया

रिकर्व मुकाबलों के पहले सबसे बड़ा सरप्राइज पैकेज हरियाणा की टीम साबित हुई। उसने सभी अच्छी टीमों को पछाड़ते हुए अंतिम दो अपनी जगह बनाई। टीम इवेंट मेन में हरियाण का मुकाबला देश की सबसे मजबूत टीमों से एक रेलवे से होगा। ब्रॉन्ज मेडल के लिए आर्मी और एमपी के बीच मुकाबला खेला जाएगा। अगर बात विमेन टीम इवेंट की करें तो रेलवे और झारखंड के बीच देखने को मिलेगा। देश की दो बेहतरीन टीमों में सबसे नजदीकी मुकाबला देखने को मिल सकता है। वहीं ब्रॉन्ज मेडल के लिए पंजाब और महाराष्ट्र की टीम आपस में भिड़ेंगी।

यूपी से सिर्फ ओआर मेन में आस

अगर बात यूपी की करें तो उसकी चुनौती टीम इवेंट से खत्म हो चुकी है। ताज्जुब की बात तो ये है पिछले साल दिल्ली में हुए नेशनल आर्चरी में टीम सिल्वर मेडल लेकर आई थी। वहीं जनवरी में हुए नेशनल गेम्स में टीम ने गोल्ड मेडल जीता था। ऐसे में यूपी की अपने होम ग्राउंड में सबसे खराब प्रदर्शन कहा जा सकता है। अब यूपी की चुनौती ओलंपिक राउंड मेन, विमेन और मिक्स्ड टीम में बची है। मेडल की उम्मीद सिर्फ यूपी के विश्वास शर्मा से की जा रही है।

Posted By: Inextlive