RANCHI : जेसीआई के मोरहाबादी मैदान में पांच दिनों से चल रहे एक्सपो उत्सव का सोमवार को रंगारंग समापन हो गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा मौजूद थे। उन्होंने जेसीआई की तारीफ करते हुए कहा कि हर साल एक्सपो बड़ा होता जा रहा है। यह झारखंड का एक ऐसा कंज्यूमर फेयर है, जहां लोगों को अपनी पसंद की सभी सामानें एक छत के नीचे मिल जाती है। इस मौके पर जेसीआई के अध्यक्ष मनीष रामशीषरिया, एक्सपो के को-ऑर्डिनेटर मनीष धानुका, गौरव अग्रवाल, सिद्धार्थ चौधरी, अनंत जैन, आनंद धानुका, मोहित जैन, अभिषेक केडिया समेत कई मेंबर्स मौजूद थे।

विजिटर्स ने जमकर की खरीदारी

सोमवार को अंतिम दिन एक्सपो में खरीदारी के लिए हजारों की भीड़ उमड़ी। 24 सितंबर से चल रहे एक्सपो के स्टॉल्स में इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स, डेकोरेटिव आइटम्स, फर्नीचर्स, बाइक और कार समेत घरेलू जरूरत की तमाम आइटम्स मौजूद थी। इन आइटम्स पर स्पेशल ऑफर भी दिए जा रहे थे। ऐसे में स्टॉल्स पर अपनी पसंद के सामान खरीदने के लिए विजिटर्स के भीड़ लगी हुई थी।

कल सचिवालय का घेराव करेंगी एएनएम

झारखंड राज्य एनआरएचएम (एएनएम एवं जीएनएम) अनुबंध कर्मचारी संघ के बैनर तले राज्य भर की एएनएम तथा जीएनएम 30 सितंबर को नेपाल हाउस सचिवालय का घेराव करेंगी। यह जानकारी देते हुए संघ की प्रदेश महासचिव जूही मिंज ने कहा कि अपने आंदोलन के तहत ये 28 अक्टूबर से 9 नवंबर तक सचिवालय के समक्ष अनशन करेंगी। इसके बावजूद बात नहीं बनने पर वे 26 नवंबर से हड़ताल पर चली जाएंगी। इनकी मांगों में स्वास्थ्य विभाग के अधीन कार्यरत सभी एएनएम व जीएनएम का योगदान की तिथि से समायोजन, समायोजन होने तक मानदेय में बीस फीसद की बढ़ोत्तरी तथा अन्य सुविधाएं शामिल हैं।

Posted By: Inextlive