- जागरण प्रकाशन की 19वीं कॉफी टेबल बुक की भव्य लांचिंग

- पुस्तक का विमोचन प्रदेश के लेबर मिनिस्टर शाहिद मंजूर व साइंस एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर मनोज पांडेय ने किया

LUCKNOW: 'समाज में निगेटिव चीजें हर कदम पर मिल जाएंगी। मीडिया को पॉजिटिव चीजों को भी सामने लाने का प्रयास करना चाहिए। जागरण इस कॉफी टेबल बुक से लखनऊ की जो अच्छी चीजें हैं, उसे उजागर कर रहा है। जिसके लिए वह बधाई के पात्र हैं.' यह कहना है प्रदेश के लेबर एंड इंप्लॉयमेंट मिनिस्टर शाहिद मंजूर का। वे संडे को गोमतीनगर स्थित होटल रेनेसा में आयोजित जागरण कॉफी टेबिल बुक (जेसीटीबी) सीरीज की 19वीं बुक 'ट्रेलब्लेजर्स ऑफ लखनऊ' के विमोचन के बाद बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

सभ्यता पर ध्यान देने की जरुरत

इस मौके पर शाहिद ने कहा कि इन इंटरप्रेन्योर्स के जरिये लखनऊ की तस्वीर बदल रही है। इस बदलती तस्वीर को जेसीटीबी में संजोने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि हमारी जिम्मेदारी इंवायरमेंट को बचाना तो है ही। साथ ही, लखनऊ संग प्रदेश की कई चीजों को ठीक करने की जिम्मेदारी भी सरकार की है। सरकार उन सभी चीजों के लिए काम कर रही है। इस दौरान उन्होंने महिलाओं के प्रति अपराध पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इसमें कमी भारतीय सभ्यता और संस्कृति को बढ़ावा देकर लायी जा सकती है। बतौर गेस्ट ऑफ ऑनर बोलते हुए साइंस एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर मनोज पांडेय ने भी शाहिद मंजूर की बातों से खुद को जोड़ते हुए कहा, 'इसमें कोई शक नहीं कि जागरण एक विश्वसनीय ब्रांड है। जागरण ऐसे काम करता है जो समाज में बदलाव लाता है। जिन लोगों को इस बुक में जगह मिली है, वे खुशनसीब हैं.' उन्होंने कहा कि संस्कृति और सभ्यता हमारी धरोहर हैं। इसे बचाकर रखना होगा। उन्होंने जेसीटीबी के बारे में कहा, 'इससे अच्छा काम करने वालों को बढ़ावा मिलेगा.'

प्रोग्राम की विधिवत शुरुआत

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन के साथ की गई। इस दौरान कैबिनेट मिनिस्टर शाहिद मंजूर के साथ जागरण प्रकाशन लिमिटेड के डायरेक्टर सुनील गुप्ता और संदीप गुप्ता, दैनिक जागरण के स्टेट एडिटर दिलीप अवस्थी, दैनिक जागरण के चीफ जनरल मैनेजर मार्केटिंग मनीष तिवारी, सीओओ आई नेक्स्ट और जेसीटीबी के प्रोजेक्ट हेड आलोक सांवल, जनरल मैनेजर दैनिक जागरण लखनऊ जेके द्विवेदी और जेसीटीबी की कंटेंट हेड और आई नेक्स्ट की डिप्टी एडिटर शर्मिष्ठा शर्मा मौजूद रहीं।

शहर को दिलाई पहचान

वेलकम स्पीच में जागरण प्रकाशन लिमिटेड के डायरेक्टर सुनील गुप्ता ने कहा कि जेसीटीबी की यह 19वीं बुक है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहता है कि छोटे से बड़े उद्यमियों को आगे ले आएं। उनके समाज में दिये गये योगदान को लोगों तक पहुंचाएं और लोगों को प्रेरित करें। उन्होंने आने वाले साल के लिए अग्रिम बधाई देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नववर्ष में वह और भी बेहतर काम करके देश और प्रदेश के साथ लखनऊ का नाम रोशन करेंगे। जागरण के चीफ जनरल मैनेजर मार्केटिंग मनीष तिवारी ने कहा कि जेसीटीबी जागरण प्रकाशन का एक पार्ट है। इसकी जेम्स सीरीज में ऐसे लोगों को आगे आने का मौका दिया जाता है जिन्होंने इंडिविजुअली और इंस्टीट्यूशन के रूप में समाज में कोई बदलाव पैदा किया है। इसके बाद जेसीटीबी की कंटेट हेड शर्मिष्ठा शर्मा ने बताया कि 'ट्रेलब्लेजर्स ऑफ लखनऊ' अलीगढ़ के बिजनेसमैन और वहां के बिजनेस पर आधारित किताब के बाद दूसरी किताब है जो पूरी तरह से लखनऊ पर आधारित है। दैनिक जागरण लखनऊ के डिप्टी जनरल मैनेजर मार्केटिंग अनिल सेंगर ने आये हुए सभी गेस्ट का शुक्रिया अदा किया।

इनको मिला सम्मान

इस समारोह में जिन लोगों को सम्मान मिला उनमें सुशील अंसल, चेयरमैन अंसल एपीआई (इनके बिहाफ पर सीनियर वाइस प्रेसीडेंट अतुल कुमार सक्सेना और कार्पोरेट हेड ज्योति मल्होत्रा ने रिसीव किया), श्री रामस्वरूम मेमोरियल युनिवर्सिटी के फाउंडर्स पंकज अग्रवाल और पूजा अग्रवाल, कुंवर्स ग्लोबल स्कूल के सीएमडी राजेश सिंह, प्रापलेरिटी ग्रुप के एमडी सौरभ पांडेय, त्रिवेणी अल्मीरा के सीएमडी वरुण कुमार तिवारी, ड्रीम व‌र्ल्ड रिजार्ट के एमडी मनीष वर्मा, लखनऊ पब्लिक स्कूल एंड कालेज के फाउंडर मैनेजर एसपी सिंह, एल्डिको चेयरमैन एसके गर्ग, क्लैट पॉसिबिल की एमडी सुरभि सहाय और मिस्टर ब्राउन बेकरी की डायरेक्टर तनुश्री गुप्ता शामिल हैं।

Posted By: Inextlive