- लोक सेवा आयोग की ओर से 30 नवम्बर से 10 दिसम्बर के बीच आयोजित हुआ था इंटरव्यू

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की ओर से आयोजित सम्मिलित अवर अभियंता (सामान्य चयन) व सम्मिलित अवर अभियंता विकलांगजन के लिए (बैकलाग/विशेष चयन) परीक्षा 2013 के अन्तर्गत गुरुवार की शाम कृषि अभियंत्रण का रिजल्ट घोषित कर दिया गया। जिसमें कुल 89 अभ्यर्थी का फाइनल सलेक्शन किया गया। जिसमें सामान्य चयन में 88 पदों के सापेक्ष 88 का चयन किया गया। जबकि विशेष चयन के अन्तर्गत आयोग की ओर से दस पदों के सापेक्ष सिर्फ एक ही अभ्यर्थी सफल घोषित किया गया।

लिखित परीक्षा में शमिल हुए थे 13745 अभ्यर्थी

यूपीपीएससी की ओर से आयोजित हुई सम्मिलित अवर अभियंता (सामान्य चयन) व सम्मिलित अवर अभियंता विकलांगजन के लिए (बैकलाग/विशेष चयन) परीक्षा 2013 का विज्ञापन वर्ष 2013 में 24 दिसंबर को जारी किया गया था। आयोग की ओर से लखनऊ ओर प्रयागराज में 22 व 23 मई 2016 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 13745 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। इसके बाद लास्ट इयर 16 अक्टूबर 2019 को आयेाग की ओर से लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया। जिसमें अवर अभियंता (कृषि अभियंत्रण) सामान्य चयन के लिए 518 व विशेष चयन के लिए तीन अभ्यर्थियों का सलेक्शन इंटरव्यू के लिए किया गया। चयनित अभ्यर्थियों को इंटरव्यू 30 नवंबर से 10 दिसंबर के बीच आयोग में आयोजित किया गया था।

विशेष चयन में खाली रह गए नौ पद

यूपीपीएससी की ओर से आयोजित हुई सम्मिलित अवर अभियंता (सामान्य चयन) व सम्मिलित अवर अभियंता विकलांगजन के लिए (बैकलाग/विशेष चयन) परीक्षा 2013 विशेष चयन के कई पद खाली रह गए। आयोग को लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के दौरान कैटेगरी में योग्य अभ्यर्थी न मिलने से नौ पद खाली रह गए हैं। खाली पदों की भर्ती के लिए आयोग नए सिरे से प्रक्रिया शुरू करेगा। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि परीक्षा में अंतिम रूप से सफल जिन अभ्यर्थियों के नाम के सामने प्रोविजिनल अंकित किया गया है। उनके निर्धारित समय के अंदर अपने सभी एजूकेशन डाक्यूमेंट आयोग में उपलब्ध कराने होंगे। ऐसा नहीं करने की स्थिति में अभ्यर्थियों का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive