-हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से अजय की मौत का मामला

-रायपुर थाने में दर्ज हुआ दो जेई सहित कुल तीन के खिलाफ मुकदमा

DEHRADUN : सिटी के तपोवन एरिया में मंडे को हाईटेंशन खंभे में बिजली ठीक करने के दौरान युवक की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है। मृतक अजय कुमार के भाई की तहरीर पर रायपुर थाना पुलिस ने दो जूनियर इंजीनियर और तीन लाइनमैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ठेके पर करता था काम

मंडे शाम रायपुर थाना क्षेत्र के तपोवन मार्ग पर बिजली की कुछ समस्या की सूचना मिली थी। मधु विहार सस्त्रधारा रोड निवासी अजय कुमार विभाग के लिए ठेके पर काम करता था। उसे मौके पर बिजली ठीक करने के लिए बुलाया गया। इस दौरान लाइन में दौड़ रहे करंट को बंद नहीं किया गया। काम के समय युवक करंट की चपेट में आ गया और बिजली से बुरी तरह झुलसकर जमीन पर आ गिरा। आस-पास के लोगों ने क्08 को फोन कर बुलाया। जिसके बाद उसे हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने अजय को मृत घोषित कर दिया।

---------------------

भाई ने दी तहरीर

मौत की पुष्टि होने के बाद दून हॉस्पिटल में अजय ने परिजनों ने ऊर्जा निगम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। बाद में सभी रायपुर थाने पहुंच गए। वहां काफी संख्या में पहुंचकर परिजनों ने मोहल्ले के लोगों के साथ पुलिस को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने अजय के भाई वीर सिंह पुत्र स्व। देवीदीन की तहरीर के आधार पर ऊर्जा निगम के दो जूनियर इंजीनियर दिनेश चौहान और सुनील जाटव समेत तीन लाइनमैन गंगाराम, भीमप्रसाद शर्मा और आनंद पुंडीर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

'पुलिस ने मामले में मंडे देर रात मुकदमा दर्ज किया है, जिसमें दो जूनियर इंजीनियर सहित कुल पांच लोग शामिल हैं। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-मुकेश त्यागी, एसओ रायपुर

Posted By: Inextlive