RANCHI: मैथ्स में राहत तो फिजिक्स व केमिस्ट्री के क्वेश्चंस ने टेंशन दी। यह कहना है रांची के तीन सेंटरों पर रविवार को जेईई एडवांस की परीक्षा देकर निकल रहे स्टूडेंट्स का। रांची में करीब 3000 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी। इनके मुताबिक इस बार के एग्जाम में तीनों पेपर के क्वेश्चन ऑब्जेक्टिव टू सब्जेक्टिव थे, जिस वजह से ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा। साथ ही उत्तर को बबल बॉक्स में लिखना था, इससे भी परेशानी हुई। गौरतलब हो कि खड़गपुर जोन के अंतर्गत झारखंड के चार शहरों रांची, धनबाद, बोकारो और जमशेदपुर में सेंटर बनाए गए थे।

सभी केन्द्रों पर कड़ी जांच से गुजरे स्टूडेंट

राजधानी में जेईई एडवांस की ऑनलाइन परीक्षा के लिए आईओए डिजीटल जोन एसआरएस पार्क टाटीसिल्वे, आईओएन डिजीटल जोन इंडस्ट्रीयल एरिया तुपुदाना और ऑक्सफोर्ड स्कूल में परीक्षार्थियों को कड़ी जांच से गुजरना पड़ा। इस बार जेईई एडवांस में भी नीट की तरह ही सख्ती रही। कैंडीडेट्स का बड़े बटन वाले कपड़े या मेटल से बनी कोई चीज पहन कर सेंटर पर जाने की मनाही थी। फुल स्लीव्स वाली ड्रेस, रिंग्स, ईयर रिंग्स, ब्रेसलेट जैसी कोई भी चीज पहनने से मनाही थी। पहली शिफ्ट सुबह 9 से दोपहर 12 और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक हुई।

कट ऑफ बढ़ने के आसार

फिट्जी के एग्सपर्ट पंकज सर का कहना है कि जिस प्रकार से एग्जाम में क्वेश्चन पैटर्न में बदलाव आया है, उस लिहाज से कट ऑफ बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। एग्जाम से साफ हो गया है कि जो स्टूडेंट क्वेश्चन सॉल्व करने में सफल होंगे, उनके लिए ही आगे का रास्ता खुलेगा।

Posted By: Inextlive