- अगले वर्ष 8 अप्रैल को होगा जेईई ऑफलाइन एग्जाम- ऑफलाइन एग्जाम के एक हफ्ते के अंदर हो सकता है ऑनलाइन एग्जाम

DEHRADUN: इस बार जेईई मेन की परीक्षा अगले साल क्भ् अप्रैल तक हो सकती है। जेईई मेन की ऑफलाइन परीक्षा के लिए पहले ही सर्कुलर जारी हो चुका है। जानकार बता रहे हैं कि पिछले तीन सालों से जेईई मेन की ऑनलाइन परीक्षा ऑफलाइन परीक्षा के हफ्तेभर बाद ही आयोजित हुई है। इस साल भी अनुमान है कि क्भ् अप्रैल तक ऑनलाइन परीक्षा कंडक्ट कराई जा सकती है.

 

8 अप्रैल को ऑफलाइन एग्जाम

अगले साल 8 अप्रैल को जेईई मेन की ऑफलाइन परीक्षा की तारीख घोषित होने के बाद अब संभावना जताई जा रही है कि उसके एक हफ्ते बाद ऑनलाइन परीक्षा कराई जा सकती है। वीआर क्लासेस के डायरेक्टर वैभव राय का कहना है कि पिछले तीन सालों की स्थिति को देखते हुए कहा जा सकता है कि ऑनलाइन परीक्षा क्ब् या क्भ् अप्रैल तक कराई जा सकती है।

 

क्ख् लाख छात्र देंगे एग्जाम

एक अनुमान के मुताबिक अगले वर्ष जेईई मेन एग्जाम में करीब क्ख् लाख स्टूडेंट्स भाग ले सकते हैं। वीआर क्लासेज के डायरेक्टर वैभव राय के मुताबिक इनमें से करीब सवा दो लाख बच्चे ख्0 मई को होने वाले जेईई एडवांस की परीक्षा में बैठेंगे। इसमें से करीब क्क् हजार स्टूडेंट्स को आईआईटी की परीक्षा में प्रवेश मिल पाएगा, शेष 70 हजार के करीब स्टूडेंट्स को एनआईटी के अलावा सरकारी व गैर सरकारी कॉलेजों में दाखिला मिल पाएगा।

Posted By: Inextlive