- पुष्प वर्षा व श्री गुरु महाराज के जयकारों के साथ हुआ श्री दरबार साहिब में स्वागत

>DEHRADUN: पंजाब के तमाम हिस्सों से 100 सदस्यीय पैदल संगत का जत्था संडे शाम को श्री दरबार साहिब पहुंचा। शाम साढ़े पांच बजे दर्शनी गेट पहुंचते ही पैदल संगत का पुष्प वर्षा व ढोल नगाड़ों की थाप के साथ जोरदार स्वागत किया गया। श्री दरबार साहिब के सज्जादानशीन श्रीमहंत देवेन्द्र दास महाराज की अगुवाई में पुष्प वर्षा के बीच संगत का जोरदार स्वागत हुआ। श्रीमहाराज ने संगत को दर्शन दिए व आशीर्वाद दिया। श्री दरबार साहिब परिसर श्री गुरु महाराज के जयकारों से गूंज उठा।

श्रीमहंत ने जारी िकया संदेश

श्री दरबार साहिब के सीनियर पीआरओ भूपेन्द्र रतूड़ी ने बताया कि हर साल की तरह इस वर्ष भी पंजाब की पैदल संगत श्री दरबार साहिब पहुंची है। श्री दरबार साहिब प्रबन्धन की ओर से संडे दोपहर 12 बजे संगत का स्वागत प्राइमरी स्कूल कांवली में किया गया। शाम साढ़े पांच बजे श्रीमहंत देवेन्द्र दास महाराज की अगुआई में दर्शनी गेट पर व श्री दरबार साहिब परिसर में संगत का भव्य स्वागत किया गया। पैदल संगत के श्री दरबार साहिब में पहुंचते ही रौनक बढ़ गई। इस प्रकार संडे से श्री दरबार साहिब में देश-विदेश से आने वाली संगत के पहुंचने का क्रम शुरू हो गया। श्री गुरु राम राय दरबार साहिब के श्रीमहंत देवेन्द्र दास महाराज ने सभी संगतों व श्रद्धालुओं के नाम संदेश जारी कर कहा कि कोरोना वायरस के प्रति सजगता बरतें। हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से कोरोना वायरस के प्रति बचाव की एडवाइज़री जारी की गई है सभी उसका अनुपालन करें। सभी संगतों व श्रद्धालुओं का आह्वान किया है कि श्री झण्डा मेला आपका अपना मेला है, मेला स्थल को कोरोना वायरस रहित बनाने में सभी अपना सहयोग दें।

चीन से आए लोगों से भी अपील

मेला कमेटी की ओर से अपील की गई है कि ऐसे लोग जो चीन की यात्रा के साथ किसी अन्य देश से लौटे हों या फिर किसी कोरोना वायरस संभावित के सम्पर्क में आए हों उनसे मेले में शामिल न होने की अपील की गई है। मेला समिति ने कोरोना वायरस के प्रति सजगता के लिए सैकड़ों फ्लैक्स पैम्फ्लेट्स तैयार किए हैं।

Posted By: Inextlive