- झारखंड के सीएम रघुवर दास का बिहार दौरा

- नीतीश कुमार और लालू प्रसाद पर किए वार

PATNA: राजधानी के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में संडे को तेली-साहू समाज के सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें झारखंड के सीएम रघुवर दास, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित बीजेपी के कई नेता मौजूद थे। इस दौरान सभी नेताओं को सम्मानित किया गया। सम्मेलन में झारखंड के सीएम रघुवर दास ने कहा कि जातिवाद ने बिहार को लगातार पीछे ढकेला है। उन्होंने नीतीश कुमार को अहंकारी बताते हुए कहा कि बिहार की जनता विकास और रोजगार चाहती है ना कि जाति को लेकर राजनीति। लेकिन आज तक बिहार की सभी सरकारों ने बिहार को धोखा दिया है। सम्मेलन में तेली व साहू जातियों का मुद्दा भी चर्चा के केंद्र में रहा।

सम्मेलन बना राजनीतिक अखाड़ा

सम्मेलन तेली समाज का था, लेकिन जिस तहर से इसे रंग दिया गया उससे साफ जाहिर होता है कि सम्मेलन बीजेपी के केसरिया रंग में रंग गया था और बीजेपी इस तेली समुदाय के वोट को साधने की कोशिश कर रही थी। लगातार नीतीश-लालू पर वार किया जा रहा था और युवाओं को रोजगार दिलाने की बात की जा रही थी।

रघुवर का वार

रघुवर दास ने कहा कि बिहार में किसानों को बिजली देने के नाम पर ठगा गया है। अब बिहार में अवसरवाद की राजनीति नहीं चलेगी। लोग अब विकास चाहती है। नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद देश की तस्वीर बदल गई है। कहा कि यहां सरकार नहीं सर्कस चल रहा है, सरकार चलाने वाले रिंग मास्टर और मदारी बने हुए हैं। अहंकार और स्वार्थ में नीतीश कुमार ने बीजेपी से रिश्ता तोड़ा और बाद में फिर दलित समाज से आने वाले जीतन राम मांझी को भी अपमानित किया।

Posted By: Inextlive