--विधानसभा चुनाव को लेकर स्टेटिक सर्विलांस टीम एक्टिव

रांची : विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही आदर्श-आचार संहिता लागू हो गया है। अब इसके अनुपालन के लिए रांची जिला प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की गयी है। जिले में 21 चेक प्वॉइंट बनाए गए हैं। जहां स्टेटिक सर्विलांस टीम पूरी तरह से सक्रिय है। टीम के द्वारा चेक प्वाइंट पर आनेजाने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही है। एक-एक वाहन को रोक कर टीम जांच कर रही है। चालकों से पूछताछ भी की जा रही है।

जांच की हो रही फोटोग्राफी

टीम में तैनात पुलिसकर्मी यहां दोनों ओर से गुजरने वाले वाहनों को रोक कर इनकी जांच कर रहे हैं। वाहनों की जांच की फोटोग्राफ्री व विडियोग्राफी भी कराई जा रही है। आदर्श आचार संहिता के सख्ती से अनुपालन के लिए हर प्रखंड में दो-दो एफएसटी ( फॉरेंसिक सर्विलांस टीम) की भी तैनाती की गयी है।

कैश व शराब पर रहेगा पहरा

विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है। प्रशासन की ओर से जिले के प्रवेश मार्गो सहित कुल 21 जगहों पर चेकनाका बनाए गए हैं। जहां समय और जगह बदलकर पुलिस ने जबरदस्त चेकिंग शुरू कर दी है। हर चेकनाका पर सुरक्षा का कड़ा पहरा कर दिया गया है ताकि किसी भी वाहन से कैश, शराब या नारकोटिक्स पदार्थ पार न हो सके। इसके लिए रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता ने अलग से एक टीम बनाई है जो सभी 21 चेकनाकों पर पूरी मुस्तैदी के साथ वाहनों की जांच करेगी। इसकी वीडियोग्राफी भी की जा रही है। सभी चेकनाकों पर तैनात पदाधिकारी कंट्रोल रूम और वरीय अधिकारियों को सूचित करेंगे।

अलग-अलग जगहों पर फ्लैगमार्च

रविवार को रांची के अलग-अलग जगहों पर पुलिस ने फ्लैगमार्च किया। फ्लैगर्माच के जरिए पुलिस ने मुस्तैदी का संदेश दिया है। विधि व्यवस्था के लिए एसएसपी ने अलग टीम का गठन किया है। हर गली-मोहल्ले में गश्त कर अवैध गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। सभी थानेदारों और इलाके के डीएसपी को निर्देश दिया गया है।

-------------------------------------------

विस चुनाव को लेकर अभियान, पांच दर्जन वाहनों को पकड़ा

--सिटी के अलग-अलग इलाकों में चलाया गया अभियान

रांची : विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रशासन ने रविवार को पांच दर्जन बस, ट्रक और पिकअप वाहनों का पकड़ा। अभियान में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी मौजूद थे। अभियान को नामकुम, बूटी मोड़, खेलगांव मोड़ और बिरसा चौक पर चलाया गया। रांची जिला के सातों विधानसभा में पुलिस बल को भेजने के लिए इन वाहनों को जब्त किया गया। हालांकि, नामकुम में वाहनों की धर-पकड़ के दौरान मौके पर तैनात पुलिस बल से लोग उलझ पड़े। बाद में मामले को सुलझाया गया।

Posted By: Inextlive