- प्रधानमंत्री ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का किया काम

- झारखंड में उज्ज्वला योजना के तहत 33 लाख सिलिंडर दिए गए

चाईबासा : वोटरों को साधने पहुंचे भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोल्हान प्रमंडल के चाईबासा में कांग्रेस व झामुमो (झारखंड मुक्ति मोर्चा) पर करारा हमला बोला और कहा कि दोनों ने आदिवासियों को लूटा है। झामुमो और कांग्रेस में सिर्फ कुर्सी की दोस्ती है। इसे विकास से कोई लेन देना नहीं है। ये स्वार्थ की राजनीति करते हैं। जब अलग झारखंड की मांग चल रही थी, उस समय कांग्रेस के लोग यहां की जनता पर गोली चलवा रहे थे। यह चुनाव झारखंड की तस्वीर और तकदीर बदलने वाला है। स्थानीय लोगों का भला कैसे होगा, यह आपको तय करना है। आपके पास भाजपा और जेबी तुबीद ही चाईबासा विधानसभा से विकल्प बचे हैं, क्योंकि पांच साल में झामुमो के विधायक ने कुछ नहीं किया।

-----------------

डबल इंजन सरकार के फायदे :

उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत हमने 8 करोड़ गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस का सिलेंडर दिया है। इसमें से 33 लाख झारखंड में दिए हैं। मोदी जी ने एक सिलिंडर मुफ्त दिया, तो रघुवर दास ने अपनी सरकार की तरफ से 1 और सिलिंडर मुफ्त दिया। ये है डबल इंजन सरकार का फायदा। नड्डा ने कहा कि लंबे समय तक झारखंड में नक्सलवाद फैला था। आज नक्सलवाद जड़ से समाप्त हो रहा है। इसे समाप्त करने के लिए भाजपा सरकार ²ढ़संकल्पित है।

--------------------

अनुच्छेद 370 की चर्चा

नड्डा ने कहा कि मई महीने में अंगुली से ईवीएम की मशीन में कमल का निशान दबाया था। उसी ताकत का नतीजा है कि हमारे सांसदों ने लोकसभा में बटन को दबाकर अनुच्छेद 370 को धराशायी कर दिया। भाजपा सरकार ने तत्काल तीन तलाक की कुप्रथा को भी समाप्त कर दिया है। कहा कि मोदी सरकार ने अवैध गतिविधियां निषेध अधिनियम यूएपीए पारित किया। इससे भारत के गृह मंत्रालय को यह ताकत मिल गई कि जो देश विरोधी आतंकी गतिविधि करेगा, उसे देश के अंदर और बाहर भी आतंकवादी घोषित करके उसके विरुद्ध कार्रवाई की जा सकेगी। इसी लोस में एनआइए विधेयक में परिवर्तन हुआ है। यह परिवर्तन वह है कि यहां कोई भी आतंकवादी गतिविधियां करके दुनिया के किसी भी देश में चला जाएगा, तब भी एनआइए उन्हें पकड़कर लाएगी।

-------------

Posted By: Inextlive