>RANCHI:अंडमान निकोबार के पोर्ट ब्लेयर में चल रहे नेशनल स्कूल अंडर-क्7 ग‌र्ल्स फुटबाल कॉम्पटीशन की चैंपियन झारखंड टीम बन गई है। फाइनल में झारखंड ने ओडि़शा को फ्-0 हरा दिया। इससे पहले सेमिफाइनल में झारखंड ने तमिलनाडू को हराकर हराया था। झारखंड की ओर से ममता कुमारी ने हैट्रिक गोल दागे। झारखंड टीम की इस उपलब्धि पर खेल मंत्री अमर बाउरी, खेल सचिव अनिवाश कुमार, खेल निदेशक रणेन्द्र कुमार, साई प्रभारी सुशील वर्मा, फुटबाल कोच सुनील कुमार ने टीम को बधाई दी है।

आरयू योग टीम का सेलेक्शन आज

रांची यूनिवर्सिटी की योग टीम का सेलेक्शन मारवाड़ी कॉलेज सभागार में सोमवार को होगा। इसके लिए सुबह क्क् बजे से ट्रायल होगा। यह जानकारी कॉलेज के स्पो‌र्ट्स इंचार्ज डॉ। वृंदावन महतो ने दी है। उन्होंने बताया कि ट्रायल के बाद आठ सदस्यीय टीम का सेलेक्शन किया जाएगा। इसके लिए डॉ। संजय झा और बी महतो को निर्णायक बनाया गया है। मौके पर कॉलेज के पूर्व छात्र सुशीत बनर्जी को सम्मानित भी किया जाएगा।

क्रिकेट टीम का सेलेक्शन ट्रायल आज से

रांची यूनिवर्सिटी क्रिकेट टीम के लिए प्लेयर्स का दो दिनी सेलेक्शन ट्रायल सोमवार से एसीसी क्रिकेट मैदान हरमू में होगा। ट्रालय सुबह दस बजे से शुरू होगा। इसके बाद आरयू क्रिकेट टीम की घोषणा होगी। सेंट जेवियर्स कॉलेज के तत्वावधान में संपन्न हुए यूनिवर्सिटी अंतर कॉलेज क्रिकेट कॉम्पटीशन में प्रदर्शन के आधार पर सेलेक्शन के लिए प्लेयर्स को बुलाया गया है। पहचान पत्र के साथ चयन समिति के चेयरमैन जयकुमार सिन्हा को रिपोर्ट करनी है।

सेंट जेवियर्स स्कूल में टर्फ विकेट की ओपनिंग

सेंट जेवियर्स स्कूल डोरंडा में रविवार को नवनिर्मित टर्फ विकेट की ओपनिंग हुई। इस टर्फ की ओपनिंग झारखंड के पर्यटन एवं खेल सचिव अविनाश कुमार ने की। स्कूल के प्रिंसिपल फादर अजीत खेस ने गेस्ट्स का वेलकम किया। स्कूल और आरसीए कोचिंग सेंटर की सुविधा के लिए बॉलिंग मशीन यूज की जाती है। अविनाश कुमार ने कहा कि क्रिकेट आज हर घर के बच्चे खेल रहे हैं। इस टर्फ विकेट के निर्माण से छोटे-छोटे प्लेयर्स को मौका मिलेगा। मौके पर आरडीसीए सचिव सह कोचिंग सेंटर के मुख्य कोच मो वसीम, मो। उज्जैर सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Posted By: Inextlive