इंटरमीडिएट में एडमिशन की मांग को लेकर छात्र मोर्चा का प्रदर्शन

कॉलेज प्रशासन ने 5 दिनों के अंदर इंटरमीडिएट में नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ करने का दिया लिखित आश्वासन

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : वीमेंस कॉलेज में इंटरमीडिएट को बंद करने के विरोध में बुधवार को झारखंड छात्र मोर्चा के बैनर तले स्टूडेंट्स ने कॉलेज में प्रदर्शन किया। इस दौरान स्टूडेंट्स ने प्रिंसिपल सुजाता सिन्हा के कक्ष में तालाबंदी की। फिर धरने पर बैठ कर कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स का कहना था कि कॉलेज को मनमाने तरीके से चलाया जा रहा है। कॉलेज प्रशासन एक साजिश के तहत ऑटोनोमस मान्यता प्राप्त वीमेंस कॉलेज में इंटरमीडिएट को बंद कर सिर्फ डिग्री कालेज बनाने की सोच रहा है।

एडमिशन शुरु करने की मांग

स्टूडेंट्स का कहना था कि अगर कॉलेज में इंटरमीडिएट को बंद किया गया तो करीब 5 हजार छात्राओं का भविष्य और सैकड़ों टीचिंग, नन-टीचिंग स्टाफ की रोजी-रोटी पर संकट खड़ा हो जायेगा। इस बीच कॉलेज प्रशासन की ओर से मांगें पूरी होने के लिखित आश्वासन के बाद आंदोलन समाप्त कर दिया गया। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता हेमंत पाठक और मो। सरफराज ने बताया कि कॉलेज प्रशासन ने 5 दिनों के अंदर इंटरमीडिएट में नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ करने का लिखित आश्वासन दिया है।

भेजा जा रहा है प्रॉस्पेक्टस

इसके लिए प्रॉस्पेक्ट्स प्रिंटिंग के लिए भेजा जा चुका है। छात्र मोर्चा का कहना है कि अगर आश्वासन के अनुसार प्रोस्पेक्टस आवंटन और नामांकन प्रारंभ नहीं किया जाता है तो झारखंड छात्र मोर्चा पुन: आंदोलन को बाध्य होगा और अस्थायी प्रिंसिपल के इस्तीफा देने तक प्रिंसिपल चेंबर में अनिश्चितकाल के लिए तालाबंदी की जायेगी। तालाबंदी करने वालों में गोपाल महतो, संदीप सिंह, राकेश सिंह, तरुण महतो, राजन कैवर्ता, महेश, रवि, अशोक, प्रदीप, ओम, कुंदन, कृष्णा, पिन्टू और अजीत मुख्य रूप से शामिल थे।

Posted By: Inextlive