RANCHI फरवरी में ही प्रभु यीशु मसीह ने मुझे दिखाया कि चुनाव के बाद क्या होगा। परमेश्वर ने बताया कि नया दौर प्रभु की महिमा से भरा होगा। आनेवाले दिनों में सरकार चलाने का नया तरीका भी आएगा। नई सरकार देश के सारे लोगों की आवश्यकताओं की पूर्ति करेगी। भारत की उन्नति और प्रगति के मार्ग में आनेवाली सारी रुकावटें दूर कर दी जाएंगी। पड़ोसी देश भी भारत के साथ आएंगे। फरवरी 2014 को ही मैंने यह कह दिया था। हम चमत्कार करनेवाले लोग नहीं हैं, केवल प्रभु यीशु मसीह ही ऐसे हैं जिन्होंने क्रूस पर अपने प्राणों की बलि दी। आइए हम सब मिलकर प्रार्थना करें, क्योंकि प्रभु यीशु मसीह प्रार्थना का उत्तर देता है। यह बातें संडे को प्रभात तारा मैदान धुर्वा में आयोजित झारखंड प्रार्थना महोत्सव में डॉ पॉल दिनाकरण ने कहीं। वे लाखों श्रद्धालुओं के हुजूम को संबोधित कर रहे थे। झारखंड प्रेयर फेस्टिवल का तीसरा और आखिरी दिन होने की वजह से लोगों की भीड़ भी कुछ ज्यादा ही थी।

आइए नई सरकार के लिए प्रार्थना करें

उन्होंने कहा कि 26 मई को जब देश में नई सरकार का गठन होनेवाला है तो यह हमारी जिम्मेवारी है कि हम सब मिलकर नई सरकार के लिए प्रार्थना करें। मैंने देश की 72 जगहों पर आनेवाली सरकार के लिए 72 घंटे प्रार्थना की है। देश में बहुत लंबे समय के बाद बहुमत की सरकार बन रही है। 102 करोड़ लोगों के समर्थन से यह सरकार बन रही है। 10 फरवरी को जब मुझे नरेंद्र मोदी से मिलने का मौका मिला था। उनके नेतृत्व में देश तरक्की करेगा।

प्रभु आंसुओं को पोंछ देंगे

प्रभु की महिमा का बखान करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे प्यारे मित्रों आज प्रार्थना महोत्सव में प्रार्थना समाप्त हो जाएगी, लेकिन प्रार्थना का यह सिलसिला नहीं रुकेगा। 1962 में मेरे पिता डीजीएस दिनाकरण के सामने प्रभु यीशु मसीह प्रकट हुए थे और कहा था कि जब तू रोएगा तो मैं आकर तेरे आंसुओं को पोंछ दूंगा। भाई डीजीएस दिनाकरण के साथ मिलकर प्रभु यीशु मसीह ने कई लोगों के आंसुओं को पोछा है। आप अगर प्रार्थना करना चाहते हैं तो यीशु बुलाता है। प्रार्थना भवन मंगल टावर का उपयोग करें। आप वहां जाएं और प्रार्थना करें। वहां आप से कोई नहीं पूछेगा कि आप कौन है। वहां पूछा जाएगा कि आप की समस्या क्या है और आपके लिए प्रार्थना की जाएगी। आप पत्र के जरिए भी हमें अपनी समस्या लिख सकते हैं- हमारा पता है डॉ पॉल दिनाकरण, चेन्नई 28. बस यही पता लिख देने से आपका पत्र हमारे पास पहुंच जाएगा। आप हमें ईमेल भी कर सकते हैं.प्रार्थना महोत्सव में मिस्टर और मिसेज जोनाथन ने भी प्रार्थना की। उन्होंने भक्तिपूर्ण गीतों से प्रार्थना महोत्सव को भक्तिमय कर दिया। इस बीच गीत हे पिता अपनी महिमा से भर दे मुझे भी गाया गया। प्रार्थना के दौरान सभी लोग खड़े हो गए और प्रभु यीशु मसीह की स्तुति की।

खूब बिकीं धार्मिक पुस्तकें

डॉ पॉल दिनाकरण के प्रार्थना महोत्सव में धार्मिक पुस्तकों की जमकर बिक्री हुई। द चिल्ड्रेन बाइबल और मेरी पहली बाइबल के अलावा बाइबल की दूसरी पुस्तकों को भी श्रद्धालुओं ने जमकर खरीदा। प्रार्थना महोत्सव में गुड बुक्स ने भी अपनी पुस्तक प्रचार गाड़ी लगाई थी। मैदान में दानदाताओं के दान को इकट्ठा करने के लिए वोलंटियर्स भी लगाए गए थे और वे घूम-घूमकर कर प्लास्टिक की बाल्टियों में दान को इकट्ठा कर रहे थे।

Posted By: Inextlive