- 65वीं राष्ट्रीय विद्यालय तीरंदाजी प्रतियोगिता का समापन

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI (21 छ्वड्डठ्ठ)

खेलकूद युवा कार्य विभाग द्वारा 65वीं राष्ट्रीय विद्यालय तीरंदाजी प्रतियोगिता में झारखंड की टीम ने बारी मारी है। इस प्रतियोगिता का समापन मंगलवार अको हो गया। चीफ गेस्ट खेल सचिव राहुल शर्मा उपस्थित थे। मौके पर श्री शर्मा ने कहा कि यह हमारे राज्य के लिए गौरव की बात बात है कि पूरे देश के 21 राज्यों के खिलाडि़यों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। इस प्रतियोगिता में झारखंड की टीम अव्वल रही, लेकिन दूसरे राज्यों के टीमों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह ने कहा कि बहुत ही भव्य रूप से इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें 21 राज्य और 7 विद्यालय संगठन की टीमों ने भाग लिया। इस समापन समारोह के अवसर पर विशेष रूप से पूर्व हॉकी खिलाड़ी और ओलंपियन सिलवानस डुंगडुंग, मनोहर टोपनो और आर्चरी की पूर्व खिलाड़ी रीना कुमारी विशेष रूप से मौजूद थे।

कई लोग हुए सम्मनित

मौके पर मौजूद सभी अतिथियों को मोमेंटो और शाल देकर सम्मानित किया गया। इनमें जेएसएसपीएस के सीईओ बसाव चौधरी, झारखंड ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष शिवेंद्र दुबे, ओशो संघ के अध्यक्ष चंचल भट्टाचार्य, जेएसएसपीएस के मुकुल टोप्पो विभाग के ओएसडी प्रमुख शरण और खेल सलाहकार झारखंड खेल प्राधिकरण देवेंद्र कुमार सिंह के अलावा स्टेडियम मैनेजर शंकर पाल, कुंदन समेत बड़ी संख्या में खिलाड़ी शामिल थे।

टॉप पर रहा झारखंड

इस प्रतियोगिता में कुल 23 मेडल लेकर झारखंड टॉप पर रहा। झारखंड को 10 गोल्ड, 6 सिल्वर, और 7 ब्रांज के साथ कुल 23 पदक प्राप्त हुए। दूसरे स्थान पर पंजाब की टीम रही, जिसने 5 गोल्ड, 5 सिल्वर और एक ब्रांज मेडल के साथ कुल 11 पदक हासिल किया। तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र की चीम रही जिन्होंने 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और 7 ब्रांज मेडल लेकर कुल 13 पदक प्राप्त किया।

Posted By: Inextlive