जमशेदपुर: चोर.अपराध की दुनिया में इसे सबसे ज्यादा डरपोक अपराधी माना जाता है। क्योंकि चोर कभी भी सामने नहीं आना चाहते। वह रात के अंधेरे में चोरी करते हैं और गायब हो जाते हैं। चोरों को सबसे ज्यादा खौफ पुलिस और राजनेताओं का होता है क्योंकि पकड़े जाने पर चोरी का काम बंद करना पड़ सकता है। लेकिन, झारखंड के चोरों को अब न तो सरकार का डर है न ही पुलिस की दहशत। सरकार के मुखिया के संबंधियों के घर चोरी कर उन्होंने प्रशासन को खुली चुनौती दे डाली है। पूर्व के घटित मामलों और पकड़े गए चोरों के बयानों से यह साफ है कि हर चोरी से पहले चोर गिरोह काफी रेकी करता है। जिस घर को निशाना बनाया जाता है उसके बारे में , उसमें रहने वाले लोगों के बारे में उन्हें हर जानकारी होती हैलेकिन इन सबके बावजूद चोर गिरोह ने सीएम के ससुराल में चोरी कर राज्य पुलिस को खुली चुनौती दे डाली है।

ससुराल में चोरी कर खुली चुनौती

राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के जमशेदपुर के सोनारी के बुधराम मोहल्ला स्थित ससुराल में रविवार अल सुबह चोरी हो गई। चोरों ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के साले तरुण साहू के घर में अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे लाखों के गहनों पर हाथ साफ कर दिया। तरुण पेशे से इंजीनियर हैं और परिवार के साथ बेंगलुरु में रहते हैं।

साले ने दर्ज करायी प्राथमिकी

यहां उनके हिस्से के घर में ताला लगा रहता है। घर के दूसरे हिस्से में तरुण के भाई दीपक साहू रहते हैं। तरुण के भाई और मुख्यमंत्री के दूसरे साले दीपक साहू की शिकायत पर सोनारी थाना में मामला दर्ज किया गया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर खोजी कुत्ते के साथ पहुंची, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पाया।

इन सामानों की हुई चोरी

दीपक के अनुसार अलमारी से एक सोने का हार, एक मांगटीका, चार जोड़ी पायल व अन्य सामान चोरी हुआ है। चोर घर के पीछे से दीवार फांदकर घुसे घर का ताला तोड़कर चोरी करने के बाद उसी रास्ते से निकल गए।

चोरी के बाद दरवाजे में भीतर से फंसा दिया था बोल्ट

दीपक साहू के अनुसार रविवार सुबह परिवार के लोग जगे और आंगन की ओर गए। वह दरवाजा खोलने लगे तो नहीं खुला। दरअसल दरवाजे की कुंडी पर चोरों ने लोहे का बोल्ट फंसा दिया है। किसी तरह कुंडी में फंसाए गए बोल्ट को हटाया गया। आंगन में आने पर तरुण साहू के घर के दरवाजे पर लगा ताला टूटा देखा। कमरे की तरफ गए तो अलमारी खुली देखी। वहीं पासा में सारा सामान बिखरा पड़ा था। चोरी का अंदेशा होने पर घटना की जानकारी सोनारी पुलिस को दी गई।

सीएम हाउस के सामने से लूट चुके हैं राइफल

अपराधियों को वीवीआईपी जोन में भी क्राइम करने में खौफ नहीं रहा तो आमलोगों की सुरक्षा का सवाल खड़ा होना लाजिमी है। कुछ दिनों पूर्व ही कांके रोड में सीएम हाउस के समीप पुलिस के जवान से ही अपराधियों ने राइफल लूट लिया था। इस घटना के बाद काफी अफरा तफरी हुई थी। विदित हो कि सीएम हाउस के सामने ही गोंदा थाना भी है।

Posted By: Inextlive