एडमिशन के नाम पर एक्स्ट्रा पैसे लेने का विरोध

Updated Date: Fri, 19 Feb 2021 05:28 PM (IST)

JAMSHEDPUR : जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में यूजी सेमेस्टर-3 में नामांकन के लिए 200 रुपए अतिरिक्त लिए जा रहे थे। इसकी जानकारी होने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने विरोध जताया। कहा कि यह छात्रों के साथ शोषण है। कॉलेज प्रबंधन द्वारा छात्रों के साथ जबरन इस राशि को लिया जा रहा है। एबीवीपी की जमशेदपुर महानगर के प्रतिनिधिमंडल ने जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डा। एसएन ठाकुर से मिले तथा इसपर विरोध जताया। विद्यार्थी परिषद ने इस दौरान बताया कि सत्र 2019-22 कला में यूजी सेमेस्टर-3 के विद्यार्थियों को ऑनलाइन 662 रुपए देकर एडमिशन लेने के बावजूद काउंटर में अवैध रूप से लिए जा रहे हैं। छात्रों ने बताया कि 200 रुपए जो कि सिर्फ साइकोलॉजी के विद्यार्थियों को भरने थे परंतु सभी कला विभाग के सभी विद्यार्थियों से लिए जा रहा है।

कॉलेज ने दिया आश्वासन

इस विषय को महाविद्यालय प्रशासन ने संज्ञान में लिया और आश्वस्त किया कि समाधान स्वरूप जिन विद्यार्थियों का 200 रुपए अतिरिक्त लिए गए हैं। यह राशि 5वें सेमेस्टर में एडजस्ट कर दी जाएगी। प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से एबीवीपी के महानगर मंत्री अभिषेक तिवारी, सोनारी मोहल्ला संयोजक महेश बेरा, गुरबा हसदा, हेमंत महतो, रोशन पासवान, हेमंत पांडे, अमन शर्मा समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

डॉ पाणि बनाए गए प्रभारी एफओ

कोल्हान यूनिवर्सिटी के वित्त पदाधिकारी (एफओ) सुधांशु कुमार का कार्यकाल गुरुवार को समाप्त हो गया। उन्हें राजभवन की ओर से दो बार सेवा अवधि का विस्तार दिया गया था। उन्होंने 19 जून 2012 को विश्वविद्यालय के वित्त पदाधिकारी के रूप में अपना योगदान दिया था। इस दौरान उन्होंने अपना दायित्व पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाया। वे अब अपने मूल कार्यालय झारखंड राज्य विद्युत विकास निगम लिमटेड रांची में योगदान देंगे। बताया जा रहा है कि राजभवन से नए वित्त पदाधिकारी की नियुक्ति में अभी समय लगेगा। इस कारण कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डा। पीके पाणि को प्रभारी वित्त पदाधिकारी बनाया गया है। इस संबंध में कोल्हान विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार कार्यालय की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है।

मेडिकल एग्जाम का रजिस्ट्रेशन 22 से

कोल्हान यूनिवर्सिटी ने मेडिकल परीक्षाओं के ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन फार्म फिलअप की तिथि घोषित की है। एमबीबीएस सत्र 2020-25, मेडिकल पीजी डिग्री सत्र 2020-2023, डिप्लोमा सत्र 2020-22 में रजिस्ट्रेशन फार्म भरने की तिथि घोषित कर दी गई है। फार्म भरने का कार्य 22 फरवरी से प्रारंभ होगा। एक मार्च तक बिना फाइन के यह कार्य हो सकेगा। पांच सौ रुपए के विलंब शुल्क के साथ यह कार्य तीन मार्च तक होगा।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.