JAMSHEDPUR: आदित्यपुर स्थित एचडीएडीएफसी बैंक में हथियारबंद अपराधियों ने सुरक्षाकर्मी और बैंक की महिला कर्मचारियों को शुक्रवार दोपहर 3.20 बजे बंधक बनाकर डकैती की घटना को अंजाम दिया। हालांकि बैंक में मौजूद एक महिला कर्मचारी के द्वारा समय रहते साइरन बजा देने के कारण डकैत अपने मंसूबे में पूरी तरह सफल नहीं हो पाए और वे महज 40 हजार रुपये नकद व गार्ड की बंदूक लेकर चलते बने।

कर्मियों को किया कब्जे में

जानकारी के मुताबिक डकैतों ने सबसे पहले बैंक में कर्मचारियों व गार्ड को कब्जे में ले लिया। इसके बाद सबसे उन्होंने गार्ड से उसकी लाइसेंसी बंदूक और कारतूस छीन लिया। सबको बंधक बनाने के बाद उन्होंने बैंक के कैश काउंटर के पास रखे 40 हजार नकद उठा लिए। इसी बीच एक महिला कर्मचारी ने चालाकी से साइरन का बटन दबा दिया।

पैदल थे सभी डकैत

साइरन की आवाज सुन डकैत भागने लगे। जाते-जाते वे सुरक्षाकर्मी की बंदूक और कारतूस ले भागे। डकैती में शामिल एक अपराधी ने बंदूक को कंधे पर लटका लिया था। सभी पैदल ही बैंक के सामने स्थित एम टाइप रोड की ओर जाने लगे।

लगता है सायरन खराब हैकह भागे डकैत

इस बीच लगातार साइरन बजने के कारण सैकड़ों की भीड़ बैंक के सामने जुट गई। यह देख डकैत बड़े आराम से यह कहते हुए निकल गए कि लगता है सायरन खराब हो गया है। इसके बाद एम टाइप के पास खड़ी स्कूटी और दो बाइक पर डकैत सवार होकर निकल गए। डकैती में शामिल अपराधियों की पूरी गतिविधि बैंक के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। मात्र पांच मिनट के भीतर उन्होंने पूरी घटना को अंजाम दिया।

तीन लोग हिरासत में, हो रही पूछताछ

डकैती की घटना की सूचना पर सरायकेला-खरसावां जिले के एसपी चंदन कुमार सिन्हा, आदित्यपुर इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह, आरआइटी प्रभारी अंजनी कुमार और गम्हरिया प्रभारी जेपी राणा समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। बैंक के मैनेजर, महिला कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मी से पूछताछ की। बैंक में डकैती के समय खड़े तीन युवकों को संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। हालांकि एसपी यह कहते रहे कि डकैती नहीं हुई है। केवल सुरक्षाकर्मी की बंदूक और गोली डकैत साथ ले गए है। वहीं बैंक मैनेजर ने इस मामले में कुछ भी बताने से इन्कार

Posted By: Inextlive