जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिले के जुगसलाई थाना की पुलिस ने आठ लाख 35 हजार रुपये की ठगी करने के आरोपित जीवन को मध्यप्रदेश के इंदौर राजेंद्रनगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। उसे ट्रांजिक्ट रिमांड पर लेकर पुलिस गुरुवार को जमशेदपुर पहुंची। पूछताछ की कार्रवाई के बाद जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया। आरोपित मूल रूप से मध्यप्रदेश के सावेर थाना क्षेत्र का निवासी है। उसके खिलाफ राजस्थान के अजमेर थाना में भी विगत 25 जून को धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

दर्ज कराई गई थी प्राथमिकी

जुगसलाई थाना के इंस्पेक्टर तरुण कुमार ने बताया अशोक कुमार अग्रवाल ने जुगसलाई थाना में आठ लाख 35 हजार रुपये की धोखाधड़ी किए जाने की प्राथमिकी विगत 6 जून को दर्ज कराई थी। पुलिस को शिकायत में बताया इंदौर के स्टार इंडिया मेड लाइफ के मालिक ने इंटरनेट मीडिया पर मेडिकल उपकरण बेचने से संबंधित विज्ञापन डाला था। इसमें दिए गए मोबाइल नंबर से संपर्क किया। मेडिकल उपकरण मंगवाने को लेकर बातचीत हुई। सौदा तय हुआ। डील के बाद उसने मेड लाइफ के मालिक द्वारा उपलब्ध कराए गए बैंक खाता पर आठ लाख 35 हजार 634 रुपये भेज दिया, लेकिन आरोपित ने माल नहीं भेजा। मोबाइल फोन भी बंद कर दिया। कोई संपर्क नही हुआ। उसे लगा कि वह धोखाधड़ी का शिकार हो गया है। अपने स्तर से जानकारी एकत्र करने का प्रयास किया। कुछ पता नहीं चला। प्राथमिकी के बाद पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया। तकनीकी सेल की मदद ली गई।

अपराध स्वीकार किया

पुलिस ने जीवन को इंदौर के न्यूयार्क सिटी से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने पूछताछ अपराध भी स्वीकार किया। यह पता चला कि आरोपित ने जमशेदपुर के कारोबारी से पहले राजस्थान के अजमेर के व्यवसायी से भी ठगी की थी।

Posted By: Inextlive