छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटानगर में कार्यरत 55 वर्षीय गैंगमैन की मौत कोरोना संक्रमण के कारण इलाज के दौरान रेलवे अस्पताल में गुरुवार की सुबह हो गई। गैंगमैन की जब सर्विलांस अधिकारियों ने रैपिड टेस्ट किया तो उसमें कोरोना पाजिटिव की रिपोर्ट आई। गैंगमैन ने नौ दिन पहले एमजीएम अस्पताल में कोरोना की जांच कराई थी लेकिन अस्पताल ने इसकी रिपोर्ट नहीं दी। इसके कारण पीडि़त अपने घर में परिवार के साथ रह रहा था। अगर एमजीएम अस्पताल से पीडि़त को रिपोर्ट मिल जाती तो शायद उसकी जान बच सकती थी और उनके परिवार वाले भी इस खतरे से खुद को बाहर निकालने में हर संभव प्रयास करते। टाटानगर कैरेज कॉलोनी निवासी गैंगमैन टीबी व शुगर से पीडि़त थे। 10 दिन पहले उसे सांस लेने में परेशानी होने लगी तो उन्हें रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मृतक गैंगमैन के चार बेटे हैं। एक बेटे की शादी मार्च में ही हुई है।

मरीज कर रहे हंगामा

उधर, महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों का कहना है कि उन्हें देखने के लिए रोजाना डॉक्टर नहीं पहुंच रहे हैं। इसकी शिकायत कई मरीजों ने फोन के माध्यम से अपने स्वजनों से किया। मनीफिट का एक मरीज गले में दर्द व चक्कर की शिकायत से परेशान है। उन्होंने अपने स्वजनों से शिकायत किया है कि तीन दिन से वह परेशान है। लेकिन, कोई डॉक्टर उनके बीच नहीं पहुंचा है। इधर, उपाधीक्षक का कहना है कि रोजाना वार्ड में डॉक्टर राउंड लेते है। अगर, मरीज का ऐसा शिकायत है तो उसे दूर किया जाएगा।

और 15 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

सरायकेला-खरसावां जिले में गुरुवार को गम्हरिया थाना में और 15 पुलिस कर्मियों के स्वाब सैंपवल की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई सरायकेला से 4 कोरोना पॉजिटिव मिले। जिले में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 266 तक पहुंच गई। जबकि गुरुवार को सदर अस्पताल में इलाजरत तीन कोरोना संक्रमित मरीज एवं मांगुडीह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाजरत चार समेत कुल सात संक्रमित मरीज कोराना को मात देकर अपने घर वापस गए। जिले में गुरुवार तक कुल 115 संक्रमित व्यक्तियों स्वस्थ हुए। सिविल सर्जन डॉ हिमांशु भुषण बरवार ने बताया कि गुरुवार को गम्हरिया थाना के और चौदह पुलिस कर्मियों के स्वाब जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सीएस ने बताया कि गुरुवार तक जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 266 पहुंच गई। जिसमें चार की मौत हुई है।

Posted By: Inextlive