छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जमशेदपुर केनल क्लब के डॉग शो की सैटरडे से शुरूआत हो गई। टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेन्द्रन ने डॉग शो का इनॉगरेशन किया। जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स के हॉकी एंड आर्चरी ग्राउंड में दो दिनों तक चलनेवाले डॉग शो में 276 डॉग्स पार्टिसिपेट कर रहे हैं। इस मौके पर टीवी नरेन्द्रन ने जानवरों से हमदर्दी व प्यार करने को कहा। उन्होंने लोगों से जानवरों के प्रति अपनी राय बदलने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि टाटा स्टील द्वारा डॉग ग्रेवयार्ड बनाने की दिशा में भी पहल की जा रही है।

हुए कई कॉम्पटीशंस

पहले दिन डॉग्स का ओबिडियेंसी टेस्ट के अलावा कई दूसरे कॉम्पटीशन भी हुए। बेस्ट चैम्पियनशिप डॉग का खिताब टाटा स्टील केनल क्लब के ब्यूटी को मिला। टाटा स्टील केनल को 10 सालों के बाद यह प्राइज मिला है। सेकेंड बेस्ट चैंपियन डॉग का खिताब टाटा मोटर्स केनल को मिला। इसमें 226 डॉग्स ने पार्टिसिपेट किया था। इसके अलावा बेस्ट कॉम्पेनियन डॉग के लिए दिल्ली के अशोक कुमार चुने गए। विनर्स को रूची नेरन्द्रन के अलावा सुनील भाष्करन ने पुरस्कृत किया।

एमपी भट्ट होंगे चीफ जज

संडे को डॉग शो को फाइनल होगा और इस दौरान कई कॉम्पटीशन भी होंगे। इसके लिए जजेज पैनल में साउथ अफ्रीका के एलिजाबेथ ए बेलींगटन, फिलींपीस के मेरिबल पीसी, इंडिया के श्याम मेहता वटी प्रीतम सिंह शामिल होंगे, जबकि सभी ब्रीड के चीफ जज इंडिया के एम पी भट्ट होंगे।

इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट अब 16 से

धनबाद व बोकारो में शनिवार से शुरू होनेवाला इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर 19 (एलिट ग्रुप) टूर्नामेंट खराब मौसम की वजह से टाल दिया गया है। अब मैच 16 जनवरी से खेला जाएगा। बता दें कि 5 जनवरी से देवघर, कोडरमा व पलामू में खेले जाने वाले अंडर 19 (प्लेट ग्रुप) मैच में कोई फेरबदल नहीं किया गया है।

Posted By: Inextlive