JAMSHEDPUR: शहर में पेयजल आपूर्ति कनेक्शन का सर्वे मंगलवार से शुरू होगा, जिसमें अवैध कनेक्शन काटे जाएंगे। इस संबंध में पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने सोमवार को जिला समाहरणालय के सभागार में बैठक बुलाई, जिसमें जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति व टाटा स्टील के अधिकारी भी शामिल थे। उपायुक्त ने कहा कि अवैध पेयजल कनेक्शन के उपभोक्ता 20 जुलाई तक अपना कनेक्शन वैध करा लें, अन्यथा उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा। उपायुक्त ने जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के विशेष पदाधिकारी को निर्देश दिया कि टाटा कंपनी के कर्मियों के सहयोग से सात से 20 जुलाई तक अवैध पेयजल कनेक्शन का क्षेत्रवार सर्वे कर लें। कनेक्शन काटने की कार्रवाई 21 से 30 जुलाई तक करें। वहीं, बिजली के अवैध कनेक्शन 30 जुलाई तक उपभोक्ता वैध करा सकते हैं। इसके बाद उनका कनेक्शन काटा जाएगा।

होगी कानूनी कार्रवाई

जिला समाहरणालय में सोमवार को हुई बैठक में उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर संक्रमित से कॉन्टैक्ट ट्रे¨सग में सहयोग अपेक्षित है। वे पूरी जानकारी अवश्य दें, ताकि संभावित कोरोना वायरस के प्रसार पर रोकथाम लगाया जा सके। पिछले पंद्रह दिनों में संक्रमित, उनके परिवार, साथ काम करने वाले तथा उनके संपर्क में आए अन्य लोगों की क्या ट्रैवल हिस्ट्री रही है, संक्रमित अवश्य बताएं। कॉन्टैक्ट ट्रे¨सग की गलत जानकारी देने वालों के खिलाफ डीएम एक्ट की सुसंगत धाराओं में विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। इस बैठक में विभिन्न उद्योगों के श्रमिकों और अधिकारियों के मामले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उचित कॉन्टैक्ट ट्रे¨सग तथा सुरक्षा उपायों पर भी चर्चा की गई।

इनकी रही मौजूदगी

इस बैठक में अपर अपायुक्त सौरव कुमार सिन्हा, विशेष पदाधिकारी, जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति कृष्ण कुमार के अलावा टाटा कंपनी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive