JAMSHEDPUR: शहर के मानगो बाजार के शांतिकुंज मार्केट में गुरुवार तड़के चार बजे आग लग गई जिससे अफरा-तफरी मच गई। घटना में दो दुकानें पूरी तरह जल गई जबकि दो दुकानें आंशिक रूप से आग की चपेट में आ गई। चारों दुकान के मालिकों को कुल 20 लाख का नुकसान हुआ। स्थानीय लोगों की सक्रियता और मौके पर अग्निशमन विभाग की दो दमकल पहुंचने के कारण आग फैल नहीं पाया। दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। मानगो थाना के इंस्पेक्टर विनय कुमार ने बताया शार्ट सर्किट से आग लगी थी। आग से ज्वेलरी और लेडीज कार्नर की दुकान जल गई। दुकानों के शटर तोड़े गए। इसके बाद आग बुझाई गई। बड़ी घटना टल गई।

आग ने लपटें निकलने लगी

इधर, प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया वर्षा लेडीज कार्नर और बालाजी ज्वेलर्स से धुंआ उठते देखा गया जब तक लोग समझते। आग ने लपटें निकलने लगी। ओम एजेंसी और नवादा चप्पल दुकान भी आंशिक रूप से जल गई। ज्वेलर्स दुकान के मालिक सुमित कुमार ने बताया घटना से 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ। घटना पर आस-पास के लोग जाग गए। अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। लोग आग बुझाने में जुट गए। बाजार में सभी दुकानें एक-दूसरे सटी हुई है। नीचे दुकान है और ऊपरी हिस्से में आवास है जिन दोनों दुकानों में आग लगी थी। उसके ऊपरी हिस्से में गोदाम है। धुंआ उठने के कारण आग बुझाने में परेशानी हुई। इलाके की बिजली काटा गया। इस बीच अग्निशमन विभाग की दो दमकल पहुंची। दुकान तक सीधे दमकल पहुंचने का रास्ता नहीं था जिसके कारण मुख्य सड़क दमकल को खड़ा किया गया। इसके बाद दमकल कर्मी आग बुझाने में जुट गए।

हैं 15 दुकानें

शांतिकुंज अपार्टमेंट के मार्केट में 15 दुकानें है। अपार्टमेंट के मालिक अशोक सिंह ने बताया वर्षा लेडिज कार्नर नाम से उनकी दुकान है। छह लाख रुपये का उन्हें नुकसान हुआ। ओम एजेंसी के एक लाख और नवादा चप्पल दुकान के संचालक को दो लाख रुपये का नुकसान हुआ। आंशिक लॉकडाउन के कारण कई दिनों से दुकानें बंद है।

Posted By: Inextlive