CHAIBASA : चाईबासा के कपड़ा पट्टी में भीषण आग लगने से दो कपड़ों की दुकान जलकर खाक हो गयी। लगातार बारिश के बीच निर्मल कुमार प्रदीप कुमार नामक कपड़ा दुकान में दोपहर 1 बजे शार्ट सर्किट की वजह से अचानक आग लग गयी। लॉकडाउन के कारण काफी दिन से दुकान बंद थी। अचानक दोपहर 1 बजे दुकान के अंदर से हल्का धुआं निकलता देख आसपास के लोगों दुकान मालिक को फोन किया।

तेज हवा ने भड़काई आग

दुकान मालिक ने जैसे ही पहुंचकर शटर उठाया अंदर से दहकती आग बाहर की ओर निकलने लगी। उसने पीछे की ओर भागकर अपनी जान बचाई। इसी दौरान हवा के तेज रुख से बाहर भी आग फैलने लगे। आग इतनी तेजी से फैली की देखते ही देखते ग्राउंड फ्लोर से तीसरे तल्ले तक कपड़ा गोदाम को भी अपनी चपेट में ले लिया। तत्काल स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को इसकी जानकारी दी। कुछ लोग अपने प्रयास से भी आग बुझाते रहे लेकिन भीषण आग के आगे कोई कुछ समझ नहीं पा रहा था। आग इतना विकराल रूप ले चुकी थी कि दुकान के तीसरे तल्ला में लगा बोर्ड जलते हुए सामने वाली दुकान में जा गिरा। इससे उस दुकान में भी आग लग गयी।

दो घंटे में आग पर काबू

दोनों छोर से आग धीरे-धीरे विकराल रूप ले ही रही थी कि अग्निशमन विभाग की टीम पहुंच कर आग बुझाने में लग गई। लगभग 2 घंटा के बाद आग में काबू पाया गया। अगर समय पर अग्निशमन विभाग के गाड़ी नहीं आती तो दर्जनों दुकान आग के चपेट में आ सकती थी। अग्निशमन की 3 गाडि़यां आग बुझाने में लगी रही। चाईबासा शहर सुबह से ही एक और बाढ़ से परेशान था वहीं अचानक आग लगने से लोगों में दहशत फैल गयी। दुकान में लाखों रुपये का कपड़ा रखा हुआ था। यह होलसेल दुकान थी।

Posted By: Inextlive