जमशेदपुर : साकची कालीमाटी रोड स्थित साउथ इंडियन बैंक में मंगलवार को आग लग गई जिससे बैंक परिसर और आस-पास क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। की अग्निशमन विभाग के कर्मचारी, तीन दमकल, साकची पुलिस, स्थानीय लोग आग पर काबू पाने के लिए लगे रहे। बैंक के अंदर धुंआ भर जाने के कारण आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। लोगों को भीड़ हटाने का आग्रह पुलिस करती रही ताकि दमकलकर्मियों को आग बुझाने में परेशान नही हो। कई बार भीड़ को पुलिस ने पीछे हटाया। दो घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया। बैंक प्रबंधक हेमंत कुमार ने बताया की दो बजे शॉट सर्किट से आग लगी। बि¨ल्डग के पिछले हिस्से में शार्ट सर्किट हुआ था।

बैंक ग्राउंड फ्लोर में ही है, जबकि चार मंजिल बि¨ल्डग है। राजेन्द्र सिंह और शैलेंद्र सिंह बि¨ल्डग के मालिक है। साकची थाना प्रभारी कुणाल कुमार ने बताया नुकसान हुआ है, लेकिन रुपये सुरक्षित बच गए है। बड़ा नुकसान नही हुआ है। बैंक प्रबंधन ने नुकसान की जानकारी नहीं दी है।

इधर, घटना घटना के बाद पूरी बि¨ल्डग को खाली करा दिया गया था जिस समय आग लगी। बैंक में महिला व पुरुष समेत पांच कर्मचारी है। इसके अलावा सुरक्षाकर्मी भी थे जैसे ही उन्हें आभास हुआ वे भाग खड़े हुए। अगर थोड़ी विलंब होती तो जानमाल का बड़ा नुकसान हो सकता था।

कदमा के दो युवकों से मारपीट का मामला गर्माया

कदमा थाना क्षेत्र से लापता एक युवती के मामले में अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने स्थानीय निवासी मो आरजू और औरंगजेब को हिरासत में लिया था। दोनों ने पुलिसकर्मियों पर मारपीट करने आरोप लगाया था। एसएसपी से शिकायत की गई थी। इसको लेकर पुलिसकर्मियों के समर्थन और विरोध को लेकर अलग-अलग संगठन सक्रिय हो गए है।

मंगलवार को झारखंड एकता मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आफताब खान ने एक प्रेस वार्ता बुलाई और कहा कि कदमा थाना में घटी घटना से समाज के लोग काफी आक्रोशित हैं। दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग आंदोलन होगा। वहीं झामुमो नेता बाबर खान ने भी आवाज उठाई है। दूसरी ओर हिन्दू पीठ जमशेदपुर के अध्यक्ष अरुण सिंह ने भी एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा सोची समझी रणनीति के तहत मामले को तूल दिया जा रहा है। वास्तविक मामले को छुपाया जा रहा है।

Posted By: Inextlive