JAMSHEDPUR (26 Feb) :

जमशेदपुर में आए दिन फायरिंग की घटनाएं हो रही हैं। ताजा मामला सोनारी थाना क्षेत्र का है। यहां पुरानी दुश्मनी में दिनदहाड़े फायरिंग करते हुए एक युवक को गोली मार दी गई। हालांकि पुलिस के मुताबिक जिसे गोली लगी वह आपराधिक प्रवृत्ति का है, लेकिन दिनदहाड़े होने वाली फायरिंग इंसिडेंट्स से शहर के लोगों में काफी दहशत है और वे कानून व्यवस्था को सख्त करने की मांग कर रहे हैं, ताकि क्त्रिमिनल्स के मन में पुलिस के प्रति खौफ पैदा हो सके। सोनारी थाना क्षेत्र में जिस युवक को गोली मारी गई उसका नाम सोनू उर्फ सियाल है। जानकारी के मुताबिक आपसी विवाद में उसके राइवल गैंग रवि दास गिरोह के लोगों ने ही उसे गोली मार दी। घटना के बाद अपराधी फरार हो गए और बाद में घायल सोनू को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मौके पर पहुंची पुलिस

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची औऱ स्थानीय लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने वहां आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला। घटना के संबंध में सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट ने बताया कि सोनारी थानान्तर्गत कागलनगर में एक पुराने अपराधी को गोली मारी गई है। सिटी एसपी के मुताबिक घायल सोनू हाल ही में जेल से छुटा था। उन्होंने कहा कि घायल युवक भी आपराधिक प्रवृत्ति का है और प्राथमिक जांच में यह बात सामने आ रही है कि आपसी वर्चस्व की लड़ाई में ही उसे गोली मारी गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रया कर रही है और जल्द ही क्त्रिमिनल्स को अरेस्ट कर लिया जाएगा।

सिदगोड़ा में दो दिन पहले ही हुई थी फायरिंग

आपके बता दें कि सिटी में फायरिंग की घटना कोई नई नहीं है। अभी दो दिन पहले ही सिदगोड़ा थाना अंतर्गत बारीडीह बाजार में अज्ञात अपराधियों ने मुर्गा मार्केट में फायरिंग की और फरार हो गए। अपराधी बाइक से थे और फायरिंग के बाद वे भाग निकले। घटना रात करीब 9 बजे की थी। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना के संबंध में स्थानीय लोगों और दुकानदारों से जानकारी हासिल की। आशंका जतायी गई कि स्थानीय दुकानदारों से विवाद के बाद दहशत फैलाने की नियत से ही फायरिंग की गई होगी।

14 फरवरी को कदमा में ज्वेलर को मारी गई थी गोली

इसी तरह विगत 14 फरवरी को कदमा के उलीयान में चंद्रा ज्वेलर्स के मालिक रमेश चंद्रा को गोली मार दी गई थी। घटना के वक्त वे अपनी दुकान बंद कर रहे थे। हालांकि कुछ दिनों बाद पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया। पता चला कि उनके दामाद ने ही अपने सहयोगियों के साथ मिलकर उनपर गोली चलायी थी।

Posted By: Inextlive