CHAIBASA: पश्चिम सिंहभूम जिला के जगन्नाथपुर थाना अंतर्गत जैंतगढ़-रांगामाटी गांव में आईसीआईसीआई बैंक कर्मियों से 15 लाख रुपये की लूट मामले में बैंक के ही सेल्स मैनेजर जगहमोहन पोलाई समेत 5 लोगों को पुलिस गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक अजय ¨लडा ने कहा कि ओडिशा चंपुआ के आईसीआईसीआई बैंक के कर्मियों से 15 लाख रुपये लूट मामले में पुलिस ने 4 दिन में ही मामले का उछ्वेदन कर दिया है। लूटकांड में शामिल आइसीआइसीआइ बैंक के सेल्स मैनेजर जगमोहन पोलाई के द्वारा ही पैसा लूटने के लिए स्थानीय अपराधी चंपुआ निवासी मो। सलीम के साथ मिल कर साजिश रची थी।

गुनाह स्वीकार किया

एलेक्ट्रोमार्ट के मालिक विश्वरूप कर के द्वारा लगातार चार दिन बैंक बंद रहने से उनके घर में 15 लाख रुपये होने और उसे बैंक में जमा करने की जानकारी आइसीआइसीआइ बैंक में दी गयी थी। बैंक मैनेजर ने विश्वरुप कर से पैसा लाने के लिए सेल्स मैनेजर जगहमोहन पोलाई और बैंक कर्मी शिव साहू को मोटर साइकिल में भेजा था। दोनों बैंक कर्मी पैसा लेकर थोड़े दूर ही निकले थे कि मोटर साइकिल से आये दो अपराधी सुनियोजित तरीके से जगमोहन से पैसा का बैग लेकर हवाई फायर करते हुए भाग निकले थे। एसपी ने कहा कि घटना के बाद स्थल का निरीक्षण करने के दौरान बैंक कर्मियों के द्वारा जिस प्रकार घटना का जिक्र किया जा रहा है, वह फर्जी होने की ओर इशारा कर रहा था। इसी के आधार पर विशेष टीम बना कर जांच की गयी। जांच के क्रम में सेल्स मैनेजर से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना गुनाह स्वीकार करते हुए कांड में शामिल लोगों के बारे में पूरी जानकारी दे दी जिसके आधार पर घटना में शामिल जगमोहन पोलाई के साथ चंपुआ निवासी मो। सलीम, मो। साकिब जावेद उर्फ सद्दाम, राजेन्द्र लागुरी उर्फ राजु लागुरी, कु्प्रा सिद्धू पात्रा उर्फ मदन पात्रा के को गिरफ्तार कर लिया गया है। अपराधी लूट के पैसों को बांट चुके थे।

पुलिस टीम होगी पुरस्कृत

अपराधियों से लूट के 11 लाख 84 हजार 500 रुपये के साथ एक मोटर साइकिल व मोबाइल बरामद किया गया है। एसपी ने कहा कि छापामारी दल ने तीन-चार दिन में ही मामले का उछ्वेदन करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उसको लेकर जगन्नाथपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी इकुड डुंगडु़ंग, पुलिस निरीक्षक लक्ष्मण प्रसाद, जगन्नाथपुर थाना प्रभारी व्यवसाय भगत, चंद्रशेखर कुमार, जॉनी कुमार, यशराज सिंह, बीरबल चौबे समेत मामले के उछ्वेदन में लगे जवानों को भी पुरस्कृत किया जाएगा।

Posted By: Inextlive