JAMSHEDPUR: जमशेदपुर वन प्रमंडल के तहत मानगो रेंज के बर्मामाइंस मुख्य पथ पर छोटा हाथी वाहन पर अवैध लकड़ी की सूचना पर वन विभाग ने छापेमारी कर वाहन समेत लकड़ी को जब्त कर मानगो रेंज कार्यालय परिसर में लाकर रखा गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए जमशेदपुर की डीएफओ ममता प्रियदर्शी ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली की बर्मामाइंस में अवैध लकड़ी वाहन पर मुख्य सड़क पर खड़ी है। सूचना के बाद डीएफओ ने मानगो के रेंजर रामबाबू कुमार को तत्काल मौके पर जाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। डीएफओ के निर्देश पर रेंजर रामबाबू कुमार, फारेस्टर विनय कुमार व अन्य गार्डों के साथ बर्मामाइंस पहुंच गए। घटनास्थल पर पाया गया कि बर्मामाइंस मुख्य पथ पर टाटा सुपर एसीई रजि। नं। जेएच15एच-7218 पर अवैध रूप से लोड छह पीस करम की लकड़ी पाई गई।

की गई पूछताछ

मानगो वनक्षेत्र के रेंजर रामबाबू कुमार ने बताया कि जब्त वाहन के संबंध में आसपास के लोगों से पूछताछ किया गया, लेकिन किसी ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। वाहन समेत जब्त लकड़ी के संबंध में रेंजर रामबाबू कुमार ने बताया कि आरोपित के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम 1927 एवं स्टेट अमेंडमेंट बिहार एक्ट 9 ऑफ 1990 की धारा 41, 42 व 52 के तहत कार्रवाई के लिए वन प्रमंडल पदाधिकारी को पत्र लिखा गया है। उन्होंने बताया कि लकड़ी व वाहन के मालिक की खोजबीन किया जा रहा है ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

जुगसलाई फाटक के गेटमैन से मारपीट

जुगसलाई फाटक पर तैनात दो गेटमैन से रविवार दोपहर लगभग दो बजे गौरीशंकर रोड के कुछ युवाओं ने मारपीट की। इस मामले की सूचना आरपीएफ को दी गई है।

प्राप्त सूचना के अनुसार दोपहर लगभग दो बजे मालगाड़ी आने की सूचना पर जुगसलाई फाटक के गेट को बंद किया जा रहा था। इसी दौरान पेट्रोल पंप की ओर से एक मोटर साइकिल पर सवार तीन युवक गालियां देते हुए बंद होते गेट से अंदर घुसे और गेटमैन के ऑफिस में घुसकर उनके साथ मारपीट की। जब गेटमैन ने इसका विरोध किया तो तीनों युवक गौरीशंकर रोड की भागे और कुछ ही देर में 20-25 लोगों के साथ लौटे और गेट पर तैनात दोनों गेटमैन के साथ मारपीट की। गेटमैन ने इस घटना की सूचना स्थानीय थाना और आरपीएफ को भी दे दी है। वहीं, इस मामले में गेट पर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी देखा जा रहा है ताकि दोषी युवाओं पर कार्रवाई की जा सके।

Posted By: Inextlive