स्न्क्त्रन्ढ्ढयश्वरुन्: जिला पुलिस ने सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल थाना क्षेत्र अंतर्गत रामगढ़ के निजी एसकेएफ इंडिया लिमिटेड के बे¨रग गोदाम में डकैती का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने डकैती कांड को अंजाम देनेवाले कुख्यात अपराधी सोनू मिश्रा उर्फ डेंगू गिरोह के तीन अन्य अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया है, जबकि मामले में शामिल अन्य आरोपित फरार बताए जा रहे हैं।

19 नवंबर की घटना

घटनाक्रम के अनुसार विगत 19 नवंबर की देर रात चांडिल थाना क्षेत्र अंतर्गत रामगढ़ के एसकेएफ इंडिया लिमिटेड कंपनी के वेयरहाउस में एक दर्जन अपराध कर्मियों द्वारा कंपनी में तैनात सुरक्षा गार्ड को बंधक बनाकर हथियार के बल पर कंपनी में डकैती घटना को अंजाम दिया गया था। इस दौरान अपराध कर्मियों ने गोदाम में रखे बे¨रग से भरे कार्टून की लूट की गई थी। जबकि इसी गोदाम में पूर्व में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था .और पास के ही एक अन्य गोदाम में लूट का प्रयास किया गया था। इधर अनुसंधान के क्रम में पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित टीम ने डकैती कांड का उछ्वेदन करते हुए घटना में शामिल मास्टरमाइंड सोनू मिश्रा उर्फ डेंगू समेत उसके तीन अन्य सहयोगी छोटू कुमार, सूरज महतो, ढालचंद महतो को भी गिरफ्तार किया है। डकैती कांड में कुल 12 अभियुक्त शामिल थे, जिनमें से आठ अब भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर हैं। गिरफ्तार आरोपितों पर जमशेदपुर एवं सरायकेला के अलग-अलग थानों में इनके खिलाफ अपराधिक मामले भी दर्ज हैं।

वाहन मालिक भी अरेस्ट

कंपनी के गोदाम में डकैती और लूट की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों द्वारा एक टाटा मैजिक गाड़ी में लूटे गए सभी सामानों की ढुलाई की गई थी। जिसमें वाहन के मालिक सूरज महतो के वाहन का प्रयोग किया गया था। पुलिस ने इस कांड में प्रयुक्त टाटा मैजिक वाहन और मालिक सूरज महतो को भी गिरफ्तार किया है, जबकि चोरी के माल को अपने घर में छुपाने के आरोप में आरोपित ढालचंद महतो भी पुलिस गिरफ्त में है।

Posted By: Inextlive