JAMSHEDPUR: इन दिनों लौहनगरी में विदेश भेजने के नाम पर भोले-भाले लोगों को ठगने का गिरोह सक्रिय हो गया है। इस संबंध में सोमवार को पांच लोगों ने जमशेदपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे को पत्र देकर मामले की जांच कर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

एसएसपी को दिए बयान में पीडि़त हासमी मोहल्ला कपाली निवासी बबलू अंसारी पुत्र सुबेदार अंसारी ने कहा है कि मैं फेसबुक देख रहा था। इसमें एक विज्ञापन दिखा। उसमें विदेश जाने के लिए मात्र 30 हजार रुपये जमा करने की बात कही गयी थी। जब फेसबुक में दिए गए नाम पता से संपर्क किया गया तो पता चला कि परसुडीह थाना अंतर्गत मकदमपुर निवासी सद्दाम उर्फ बल्ला, अफजल तथा शाहरूख विदेश भेजने का काम कर रहे हैं। उनलोगों ने बताया कि 30 हजार रुपये जमा करें। इस रकम से वीजा के साथ ही मुंबई से दुबई जाने के लिए हवाई जहाज का टिकट मिलेगा। इस बात मैं और मो। राजा, मो। शेख जाहिद के अलावा अन्य युवकों ने 30-30 हजार रुपये आरोपितों को दे दिए।

मुंबई गए तो पता चला

कुछ दिनों के बाद आरोपितों ने वीजा व मुंबई से दुबई जाने के लिए हवाई जहाज का टिकट दिया। जिसमें 30 जून, 2018 को मुंबई से फ्लाइट नंबर एसजी 13, मुंबई टर्मिनल टू से दुबई टर्मिनल वन में उतारने का टिकट दे दिया गया। पीडि़तों ने बताया कि जब जमशेदपुर से पांच लोग मुंबई एयरपोर्ट गए तो पता चला कि टिकट व वीजा दोनों नकली है। इस संबंध में जब विदेश भेजने वाले सद्दाम उर्फ बल्ला, अफजल तथा शाहरूख से संपर्क किया तो इन लोगों ने कहा कि वापस आ जाओ। हमलोग वापस जमशेदपुर आए और आरोपितों के पास गए। पूछताछ करने पर आरोपितों बात को टालने लगे। इस पर हमलोगों ने आरोपितों से अपने दिए हुए पैसे की मांग की। इस पर आरोपितों ने पैसे देने से इन्कार कर दिया। मामला संज्ञान में आते ही एसएसपी अनूप बिरथरे ने मामले की जांच का आश्वासन दिया।

Posted By: Inextlive