-बिष्टुपुर प्रधान डाकघर के काउंटर नंबर-13 पर मिल रही हैं दोनों चीजें

JAMSHEDPUR: बिष्टुपुर प्रधान डाकघर में हरिद्वार का गंगाजल और सोलर लालटेन की बिक्री शनिवार से शुरू हुई। पहले दिन करीब ख्भ् लोगों ने गंगाजल की खरीदारी की। गंगाजल और सोलर लालटेन काउंटर नंबर-क्फ् में मिल रहा है। प्रधान डाकघर के वरिष्ठ डाकपाल बीपी श्रीवास्तव ने कहा कि ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए अलग से काउंटर बनाया गया है, ताकि किसी तरह की परेशानी न हो। गंगाजल का नाम हरिद्वार गंगाजल रखा गया है। यह पूर्णत: शुद्ध है। इसकी मांग को देखते हुए जल्द ही दूसरे डाकघरों से भी इसकी बिक्री शुरू की जाएगी।

क्या है कीमत

गंगाजल कीमत

क्क्0 एमएल क्0

ख्फ्0 एमएल क्8

फ्भ्0 एमएल ख्ख्

(दाम रुपए में)

एलइडी लालटेन के लिए उमड़ी भीड़

प्रधान डाकघर में एलइडी सोलर लालटेन की बिक्री भी शुरू कर दी गई है। नये कलेवर में आए लालटेन को देखने के लिए कुछ देर के लिए डाकघर में भीड़ उमड़ी रही। वरिष्ठ डाकपाल बीपी श्रीवास्तव ने कहा कि कम दाम में अच्छी गुणवत्ता वाले सोलर लालटेन के प्रति ग्राहक काफी दिलचस्पी ले रहे हैं। इसकी कीमत क्म्भ्ब् रुपए है। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द सीएफएल लालटेन भी उपलब्ध होगा। इसकी कीमत ख्म्ख्भ् रुपए होगी। दोनों लालटेन की वारंटी भी है। खराब होने पर नई लालटेन दी जाएगी। इसकी मांग को देखते हुए जल्द ही दूसरे डाकघर में भी उपलब्ध कराया जाएगा, ताकि सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग इसका फायदा उठा सकें।

ग्राहकों की सुविधा के लिए अलग से काउंटर बनाया गया है। हरिद्वार गंगाजल में किसी तरह की मिलावट या नकली होने की कोई गुंजाइश नहीं है। यह पूर्णत: शुद्ध है। इसकी मांग को देखते हुए जल्द ही दूसरे डाकघरों से भी इसकी बिक्री शुरू की जाएगी। कम दाम में अच्छी गुणवत्ता वाले सोलर लालटेन के प्रति ग्राहक काफी दिलचस्पी ले रहे हैं।

-बीपी श्रीवास्तव वरिष्ठ डाकपाल, प्रधान डाकघर, बिष्टुपुर

Posted By: Inextlive