JAMSHEDPUR : गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को मौके पर लौहनगरी के गुरुद्वारे सज कर तैयार हो गए हैं। विद्युत सज्जा आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। मंगलवार को विभिन्न गुरुद्वारों में सजने वाले कीर्तन दरबार की तैयारी पूरी हो चुकी है। सोमवार की रात से ही गुरु का अटूट लंगर गुरुद्वारों में बनने लगा। बिष्टुपुर, साकची, कदमा, सीतारामडेरा, जुगसलाई गौरी शंकर रोड, स्टेशन रोड सहित अन्य गुरुद्वारों में मंगलवार को कीर्तन दरबार आयोजित है। इसके बाद गुरु का अटूट लंगर की सेवा की जाएगी।

कीर्तन गायन करेंगे

मानगो गुरुद्वारा में सुबह अखंड पाठ की समाप्ति के उपरांत पंजाब से आए कथा वाचक परमपाल सिंह जी गुरुनानक देव जी के जीवनी पर प्रकाश डालेंगे। जिसके उपरांत हजुरी रागी मंजीत सिंह जी द्वारा कीर्तन गायन कर संगत को निहाल करेंगे।

श्री अखंड पाठ का भोग

रामदास भट्ठा गुरुद्वारा में मंगलवार की सुबह श्री अखंड पाठ का भोग पड़ेगा। जिसके उपरांत स्थानीय कीर्तनी जत्था द्वारा कीर्तन गायन किया जाएगा। जिसके उपरांत गुरु का अटूट लंगर की सेवा की जाएगी। वहीं मंगलवार की शाम आठ बजे से सुबह पांच बजे तक रामदास भट्ठा गुरुद्वारा परिसर में रहन सवाई का आयोजन किया जाएगा।

आज होगी आतिशबाजी

गुरु नानक देव जी के 550वे प्रकाशोत्सव को समर्पित सिख नौजवान सभा मानगो की एक बैठक प्रधान गुरविंदर सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में सोमवार को हुई। गुरविंदर सिंह ने बताया कि गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में सभा के सदस्यों द्वारा मंगलवार की शाम सात बजे मानगो में आतिशबाजी की जाएगी। गुरविंदर सिंह ने शहरवासियों से अपील की है कि वे अपने-अपने घर में दीपमाला करें। बैठक में वीर घूमन, रवि सिद्धू, अमृतपाल सिंह, सरबजीत सिंह, विंकल सिंह, अमृतपाल सिंह, तलजीत सिंह,करन सिंह,शेरा दहमी, मनदीप सिंह, हरप्रीत सिंह, राजू आदि उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive