NOAMUNDI: अपने संचालन क्षेत्र में स्वास्थ्य सूचकांक व स्वास्थ्य सेवा सुविधाओं को उन्नत बनाना टाटा स्टील के जन-कल्याणकारी पहलकदमियों का अहम पहलू है.इसी कड़ी में टाटा स्टील हॉस्पिटल ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर नोवामुंडी के प्रो। अब्दुल बारी मेमोरियल हाई स्कूल में एक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। इस वर्ष विश्व स्वास्थ्य दिवस का थीम 'यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज : एवरीवन, एवरीवेयर' था। कार्यक्रम में प्रो। अब्दुल बारी मेमोरियल हाई स्कूल के 150 विद्यार्थियों के साथ डा। अमला शंकर चटर्जी, ऑक्यूपेशनल हेल्थ डिपार्टमेंट, टाटा स्टील हॉस्पीटल ने स्वास्थ्य पर जागरुकता के लिए ज्ञान व मनोरंजन का एक दिलचस्प प्रश्नोत्तर सत्र संचालित किया। इस मौके पर जैस्मीन रेस्टोरेंट के 40 से अधिक स्टाफ को 'हैंड, हेल्थ एंड हाइजीन' विषय पर शिक्षित किया गया। जागरूकता कार्यक्रम में डॉक्टरों के साथ-साथ अस्पताल के नर्सिंग और क्लैरिकल स्टाफ ने योगदान दिया।

टाटा स्टील के नए जीएम बने मनीष मिश्रा

टाटा स्टील रॉ मेटेरियल डिवीजन के नए महाप्रबंधक मनीष मिश्रा ने सोमवार को पदभार ग्रहण कर लिया है। महाप्रबंधक मनीष मिश्रा दिल्ली में चीफ रेगुलेटरी अफेयर्स पद पर थे। वहां से स्थानांतरण होकर नोवामुंडी आ गए हैं। टाटा स्टील के तत्कालीन महाप्रबंधक पंकज सतीजा को उनकी जगह पर दिल्ली में रेगुलरी अफेयर्स चीफ पद पर भेजा गया है। नए महाप्रबंधक ने सोमवार को योगदान देने के बाद संबंधित अधिकारियों से मिलकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

नोवामुंडी कराटे टीम को मिली खेल सामग्री

टाटा स्टील ग्रामीण विकास समिति की ओर से खेल को बढ़ावा देने के लिए नोवामुंडी गोजू रियू कराटे एसोसिएशन की टीम को किट्स उपलब्ध कराया गया। समिति के यूनिट हेड एलेन जोसेफ व यशवंत सिंह ने मिलकर खिलाडि़यों को किट्स देकर सम्मानित किया। किट्स लेने के दौरान संसई पुतुल पुरती व सुबोध करूवा मुख्य रूप से उपस्थित थे। संसई पुतुल पुरती ने बताया कि एसोसिएशन के कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके हैं। इनमें लीला दास,नरोत्तम हेम्ब्रम, कुमू हेम्ब्रम, सुनील करूवा, रामाकांत गोप आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं।

Posted By: Inextlive