-सुबह 10 बजे घोषित होगा परिणाम, वेबसाइट पर देख सकेंगे स्टूडेंट्स,

-मोबाइल एप पर भी देख सकते हैं रिजल्ट

सुबह क्0 बजे घोषित होगा परिणाम, वेबसाइट पर देख सकेंगे स्टूडेंट्स,

-मोबाइल एप पर भी देख सकते हैं रिजल्ट

newsroom@inext.co.in

newsroom@inext.co.in

जागरण प्रकाशन लिमिटेड द्वारा इस वर्ष देश के तमाम शहरों में आयोजित किए गए इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट (आईआईटी) ख्0क्भ् का रिजल्ट मंगलवार क्ब् जुलाई को सुबह क्0 बजे घोषित किया जाएगा। इस टेस्ट का हिस्सा बनने वाले छात्र व छात्राएं इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट की वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। यह टेस्ट जागरण प्रकाशन लिमिटेड की पहल है, जिसका मकसद विद्यार्थियों की बुद्धिमता और अभिरुचि क्षमता को परखना था। इस टेस्ट में म्0 शहरों के भ्00 से अधिक स्कूल और लगभग एक लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था।

ऐसे देखें रिजल्ट

आईआईटी ख्0क्भ् का रिजल्ट क्ब् जुलाई को सुबह दस बजे इसकी वेबसाइट ख्ख्ख्.द्बठ्ठस्त्रद्बड्डठ्ठद्बठ्ठह्लद्गद्यद्यद्बद्दद्गठ्ठष्द्गह्लद्गह्यह्ल.ष्श्रद्व पर घोषित होगा। रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नंबर एंटर करना होगा। इसके अलावा छात्रों की सहायता के लिए टोल फ्री नंबर 1800-3010-2889 भी उपलब्ध रहेगा, जिस पर वो सुबह क्0 बजे से शाम म् बजे के बीच अपने सवालों के जवाब पा सकते हैं।

एप से भी देखें रिजल्ट

आप अपना रिजल्ट अपने मोबाइल फोन पर एप के जरिए भी देख सकते हैं। इस एप को डाउनलोड करने के लिए द्धह्लह्लश्च://ह्लद्बठ्ठब्.ष्ष्/द्बद्बह्लड्डश्चश्च लिंक पर जाएं और एप डाउनलोड करें।

ताकि बेहतर हो प्रदर्शन

इस परीक्षा का उद्देश्य विद्यार्थियों की बुद्धिमता के प्रकार एवम् अभिरुचि क्षमता को जांचना है, ताकि वे भविष्य के प्रतिस्पर्धात्मक वातावरण को समझने और उसमें बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित हो सकें। परीक्षा के परिणाम से विद्यार्थियों की बौद्धिक क्षमता के प्रकार के बारे में पता चलेगा जिससे अभिभावकगण विद्यार्थी के भविष्य के लिए सही क्षेत्र का चुनाव कर सकेंगे। साथ ही ये भी पता चल सकेगा कि विद्यार्थी किस विषय में बेहतर है और किसमें नहीं, ताकि कमजोर विषय पर ज्यादा ध्यान दिया जा सके।

Posted By: Inextlive