JAMSHEDPUR : अब शराब और बीयर के दामों में बढ़ोतरी की तैयारी चल रही है। शराब की कीमत में जहां 50 रुपए तक का इजाफा हो सकता है, वहीं बीयर के प्रति बोतल की कीमत करीब दस रुपए तक बढ़ने की उम्मीद है। झारखंड बिवरेज कॉरपोरेशन ने शराब की बोतलों की कीमत बढ़ाने का फैसला ले चुकी है। नई दरें एक जुलाई से लागू हो जाएंगी।

अक्टूबर में बढ़ी थी कीमत

झारखंड में शराब बेचने का काम सरकार अपने स्तर पर कर रही है। झारखंड बिवरेज कॉरपोरेशन की ओर से पिछले साल अगस्त से शराब की बिक्री की जा रही है। इस सिलसिले में पिछले साल अक्टूबर में शराब की कीमतों में इजाफा किया गया था। इसमें सिर्फ शराब की बोतलों में मात्र दो से चार रुपए तक की वृद्धि की गई थी, जबकि बीयर के दाम में एक रुपए प्रति बोतल की कमी की गई थी। यह पहला मौका है जब जेएसबीएल की ओर से शराब की कीमत में भारी इजाफा किया जा रहा है।

शराब की कैटगेरी के अनुरुप दाम में इजाफा

झारखंड बिवरेज कंपनी के पूर्वी सिंहभूम जिला डिपो मैनेजर ने बताया सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हाई रेंज विदेशी शराब (750 एमएल) की बोतल में होगी। इसमें 50 रुपए प्रति बोतल तक का इजाफा हो सकता है। जबकि, नॉर्मल रेंज की विदेशी शराब (750 एमएल) में 13 से 25 रुपए तक की वृद्धि हो सकती है। इसके अलावा बीयर के प्रति बोतल की कीमत दस रुपए बढ़ेगी, साथ ही देसी शराब के पाउच में दो रुपए का इजाफा होगा।

Posted By: Inextlive