जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिले के पटमदा थाना की पुलिस ने ट्रक गायब करने के मामले में रविशंकर सिंह को कोलकाता से गिरफ्तार किया है। जो परसुडीह थाना क्षेत्र खासमहल क्षेत्र और मूल रूप से बिहार के बिहार के पटना के दियारा इलाके के बख्तियारपुर का निवासी है। उसके पास से मोबाइल, लैपटाप, वाहन के कागजात, एटीएम, चेक, आधार कार्ड, पेन कार्ड समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं। सिम कार्ड और ड्राइ¨वग लाइसेंस फजी है।

पटमदा डीएसपी ने दी जानकारी

पटमदा डीएसपी सुमित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पटमदा थाना की पुलिस ने इससे पहले ट्रक चोरी मामले में सिदगोडा थाना क्षेत्र दस नंबर बस्ती निवासी सुदीप राय को विगत 13 मई को गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ में रविशंकर सिंह की मामले में संलिप्तता की जानकारी मिली थी। पटमदा थाना क्षेत्र से विगत आठ मई को ट्रक की चोरी पटमदा के पेट्रोल पंप के पास हुई थी। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ पटमदा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इस मामले का अनुसंधान करते हुए पुलिस मुख्य आरोपित रविशंकर सिंह तक पहुंची। गिरफ्तारी के बाद उसने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। उसे पश्चिम बंगाल के कोलकाता के शंकराइल थाना क्षेत्र वासुदेवपुर के आदित्य अपार्टमेंट से जमशेदपुर की पुलिस टीम ने छापेमारी कर गिरफ्तार किया। टीम में पटमदा थाना प्रभारी अशोक राम समेत अन्य शामिल थे।

2018 में हुई थी गिरफ्तारी

इससे पहले परसुडीह थाना की पुलिस ने रविशंकर सिंह को बंगाल के वर्णपुर से वर्ष 2018 में गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ सरायकेला खरसावां जिले के आदित्यपुर, गम्हरिया, कांड्रा, जमशेदपुर के परसुडीह, एमजीएम, सुंदरनगर, मानगो समेत कई थाना में लूट-डकैती के मामले दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। उसके गैंग में कई शातिर अपराधी शामिल है। फैक्टरी में मजदूरों को बंधक बनाने कीमती सामान की लूट-डकैती करने में गिरोह माहिर है।

Posted By: Inextlive