छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : आतंकी अब्दुल सामी उर्फ उज्जैर उर्फ हसन और अब्दुल रहमान अली खान उर्फ मौलाना मंसूर उर्फ कटकी उर्फ हैदर के खिलाफ जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाने में दर्ज कांड संख्या 21/16 की जांच अब एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता) करेगा। इस मामले को पुलिस मुख्यालय के आदेश से एटीएस ने टेकओवर कर लिया है। गठन के बाद पहली बार किसी मामले को जांच के लिए एटीएस ने टेकओवर किया है। अनुसंधानकर्ता डीएसपी स्तर के अधिकारी को बनाया गया है। अब इस मामले की जांच जमशेदपुर पुलिस नहीं करेगी। एटीएस जांच में जरूरत के मुताबिक स्थानीय पुलिस का सहयोग लेगा।

कई मामलों में हुई पूछताछ

दोनों आतंकी संगठन अलकायदा और लश्कर ए तैयबा से जुड़े बताए जाते हैं। प्राथमिकी में दोनों पर आरोप है कि वे नवयुवकों को इस संगठन से जोड़ने, इसके लिए उत्प्रेरित करने और देश की शांति-व्यवस्था छिन्न-भिन्न करने का प्रयास कर रहे थे। उन पर देशद्रोह का भी आरोप है। सामी पर आरोप है कि वह संगठन के लिए प्रशिक्षण लेने पाकिस्तान जा चुका है।

कपाली का रहने वाला है आतंकी सामी

सामी मूल रूप से सरायकेला के कपाली थाना क्षेत्र के सर सैयद रोड का निवासी है। वह जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के धतकीडीह के एके रेसडेंसी, बी ब्लॉक रोड नंबर दो में रहता था। कटकी ओडिशा के कटक जिले के जगतपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत साताबतिया का निवासी है।

Posted By: Inextlive