जमशेदपुर : कोरोना काल में बंद पड़ा जुबिली पॉर्क को मॉर्निंग वाकर्स की मांग पर गुरुवार की सुबह स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के पहल पर कुछ जरूरी दिशा निर्देशों के साथ 485 दिनों के बाद खोल दिया गया। कोरोना के कारण 17 मार्च 2020 को पार्क को बंद कर दिया गया था। इस अवसर पर उपायुक्त सूरज कुमार, जुस्को के प्रबंध निदेशक तरुण डागा, वरीय महाप्रबंधक कैप्टन धनंजय मिश्रा, सुकन्या दास, मॉर्निंग वॉकर्स ग्रुप के मुन्ना अग्रवाल, शिवशंकर सिंह, गोपाल सिंह, पप्पू वर्मा, बिट्ठल अग्रवाल समेत मॉर्निंग वॉकर्स ग्रुप लोग उपस्थित थे। पार्क खोलवाने के लिए जब मंत्री बन्ना गुप्ता पहुंचे, तो वहां पहले से उपस्थित मॉर्निंग वॉकर्स ग्रुप के लोगों ने पौधा देकर मंत्री बन्ना गुप्ता का स्वागत किया। इसके साथ ही पार्क खुलवाने के लिए उनको धन्यवाद दिया।

पार्क में ओपन जिम, योग शिविर, साइ¨क्लग और स्के¨टग की भी होगी व्यवस्था

बन्ना गुप्ता ने कहा कि उनकी प्राथमिकता है कि जमशेदपुर शहर को देश के बेस्ट शहर के रूप में जाना जाए, इसके लिए वे लगातार प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा और सुरक्षा की जिम्मेदारी भी स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते मेरी हैं। उन्होंने बताया कि जुस्को के सहयोग से पार्क में ही ओपन जिम, योग शिविर, साइ¨क्लग और स्के¨टग की व्यवस्था की जा रही है, ताकि लोगों को विशेष तौर पर सुविधा मिल सके।

विशेष दिशा निर्देश का करना होगा पालन

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पार्क सिर्फ मॉर्निंग व इव¨नग वॉक के लिए खोला गया है, जिसमें दो गेट खोले जाएंगे। पार्क प्रत्येक दिन सुबह 5 बजे से 9 बजे तक और फिर संध्या 4 बजे से 7 बजे तक खुला रहेगा।

बिना आईडी कार्ड के एंट्री नही मिलेगी

पार्क में जाने के लिए या तो डिजिटल आईडी कार्ड या फिर आईडी कार्ड साथ रखना होगा, बिना पहचान पत्र के पार्क में घुसने की अनुमति नहीं मिलेगी। एंट्री के लिए पहचान पत्र दिखा कर कैमरे के सामने नाम बताना होगा ताकि यदि कोई बात हुई तो तुरंत पहचान कर आवश्यक कार्रवाई की जा सके।

मॉर्निंग वॉकर्स ग्रुप कमेटी बनाएं, हरसंभव मदद करेंगे : बन्ना

स्वास्थ्य मंत्री ने उपायुक्त सूरज कुमार और जुस्को के सीनियर जीएम धनंजय मिश्रा को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि मॉर्निंग वॉकर्स ग्रुप की एक कमेटी बनाने की पहल करें और उनको साथ लेकर आपसी सामंजस्य स्थापित करें। पार्क और जमशेदपुर की तरक्की के लिए कार्य कर सकें, जिसमें वे हरसंभव मदद करने का प्रयास करेंगे।

Posted By: Inextlive