जमशेदपुर : लौहनगरी में बच्चों के मनोरंजन के स्थलों में से एक एम्युजमेंट निक्को पार्क जल्द खुलने जा रहा है। हालांकि पार्क कब खुलेगा, यह मंगलवार को तय होगा।

कोविड 19 के कारण निक्को पार्क को 21 मार्च 2020 से बंद कर दिया गया था। ऐसे में 16 माह बाद पार्क फिर से खुलने जा रहा है। सोमवार को टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में जुस्को) के वरीय महाप्रबंधक (झारखंड बिजनेस) कैप्टन धनंजय मिश्रा सहित कंपनी के वरीय अधिकारियों ने निक्को पार्क का दौरा किया और पूरी विधि-व्यवस्था को देखा व आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मंगलवार को एक बार फिर जुस्को की टीम निक्को पार्क का दौरा करेगी। दिए गए दिशा-निर्देश पर कितना काम हुआ है, देखने के बाद ही इसे खोलने का निर्णय लिया जाएगा। निक्को पार्क आने वाले शहरवासी जुबिली पार्क में प्रवेश न कर सके, इसके लिए खास व्यवस्था की जा रही है।

50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेगा पार्क

निक्को पार्क खुलने के बाद यहां आने वाले शहरवासियों को पार्क प्रबंधन द्वारा कोविड 19 गाइड लाइन का पालन कराना होगा। पार्क में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की तैयारी की जा रही है।

लगाई जा रही सीसीटीवी

निक्को पार्क में प्रवेश से पहले पूरे रास्ते पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। पार्क में रवींद्र भवन की ओर से शहरवासियों की इंट्री होगी। शहरवासियों को अपने वाहन गेट के बाहर खड़ी कर पैदल ही पुल से ही निक्को पार्क आना और जाना होगा। इसके अलावा शहरवासियों को जुबिली पार्क में प्रवेश निषेध होगा। ऐसे में निक्को पार्क का समय सुबह 11 से शाम पांच बजे तक ही रहेगा। जबकि जुबिली पार्क में शहरवासियों का प्रवेश सुबह पांच से नौ व शाम चार से सात बजे तक हैं इसलिए दोनो पार्क के समय में अंतर रखा जा रहा है।

Posted By: Inextlive