केयू में पीजी फ‌र्स्ट सेमेस्टर में एडमिशन पांच से

JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) में यूजी में नामांकन का कार्य समाप्त होने के बाद अब पीजी में नामांकन का कार्य प्रारंभ होगा। यह कार्य पांच दिसंबर से प्रारंभ होगा और 25 दिसंबर तक चलेगा। इस संबंध में विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष डा। टीसीके रमण की ओर से बुधवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। नामांकन को आवेदन एवं अन्य कार्य चांसलर पोर्टल के माध्यम से ही होगा। एसटी व एससी छात्रों के लिए आवेदन शुल्क 150 तथा सामान्य व अन्य छात्रों के लिए यह शुल्क 200 रुपया निर्धारित किया गया है। इस अधिसूचना में यूजी नामांकन के समय जो निर्देश था, ठीक उसी तरह का निर्देश कालेज के प्राचार्यों तथा पीजी विभाग के अध्यक्षों को दिया गया है। विधर्थियों को नामांकन में होने वाली हर परेशानी का यथासंभव समाधान करने का निर्देश देते हुए सभी कालेजों में हेल्प डेस्क बनाने को कहा गया है।

कृपया ध्यान दें

-नामांकन हेतु आवेदन : 05 से 25 दिसंबर

-प्रथम सूची का प्रकाशन : 05 जनवरी 2021

-प्रथम सूची से नामांकन : 06 जनवरी से 11 जनवरी

-द्वितीय सूची का प्रकाशन : 12 जनवरी 2021

-द्वितीय सूची से नामांकन की तिथि : 13 जनवरी से 18 जनवरी

-कक्षा प्रारंभ : 19 जनवरी 2021

केसीसी में मना एनसीसी दिवस

करीम सिटी कॉलेज (केसीसी) के एनसीसी यूनिट ने बुधवार को एनसीसी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर एनसीसी कैडेट्स की तरफ से एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन विद्यालय के सभागार में किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रुप में महाविद्यालय के प्राचार्य डा। मोहम्मद रेयाज उपस्थित हुए। कैप्टन डा। फखरुद्दीन अहमद ने अतिथि तथा मौजूद सभी विद्यार्थियों का स्वागत किया। विद्यार्थियों ने एकल गीतों और नृत्य से परिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस अवसर पर एक बहुत ही सुंदर नाटक का भी मंचन किया। इसमें भारतीय सेना के युद्ध का ²श्य दिखा कर एकता में अखंडता का संदेश दिया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्राचार्य ने सभा को संबोधित किया और भारत के संविधान के महत्व की बात की। उन्होंने कहा कि हमारा संविधान ही है जो संपूर्ण भारत को एक राष्ट्र बनाता है और इसी के दम से हमारे देश में शक्ति भी है और शांति भी। हमारा संविधान हमें एकता में अखंडता का संदेश देता है। हमें चाहिए कि हर हाल में हम अपने संविधान का सम्मान करें।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.