चाईबासा : कोल्हान यूनिवर्सिटी के दर्शनशास्त्र के पीजी विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डा। केके अखौरी के खिलाफ चाईबासा के मुफ्फसिल थाना में सोमवार की देर शाम प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। पीजी सेमेस्टर वन की छात्रा के बयान पर यह प्राथमिकी दर्ज हुई है। डा। अखौरी को अश्लील मैसेज भेजने व छेड़खानी का आरोपी बनाया गया है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद प्रोफेसर के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

दर्ज कराई गई है प्राथमिकी

थाना प्रभारी पवन चंद्र पाठक ने बताया कि प्रोफेसर डा। अखौरी पर पीडि़त छात्रा के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। मंगलवार को प्रोफेसर को जेल भेज दिया जायेगा। अभी उनसे भी पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि शिकायतकर्ता छात्रा शादीशुदा है। वो पीजी सेमेस्टर वन की परीक्षा नहीं दे पायी है। इस संबंध में बात करने के लिए वो प्रोफेसर से मिलने गयी थी तो उसके साथ आपत्तिजनक व्यवहार हुआ। यहां बता दें कि प्रोफेसर डा। केके अखौरी सरायकेला के काशी साहू कालेज में पदस्थापित थे। करीब 8 माह पहले कोल्हान विवि में उन्हें दर्शनशास्त्र का विभागाध्यक्ष बनाया गया है। साल भर में वो सेवानिवृत भी होने वाले हैं। इस बीच छात्राओं के साथ अश्लील हरकत का मामला सामने आ गया।

निलंबन पर फैसला आज

डा। अखौरी के मामले को लेकर कोल्हान यूनिवर्सिटी के वीसी प्रोफेसर गंगाधर पंडा की अध्यक्षता में सोमवार की शाम 4:00 बजे बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि अंतिम फैसला मंगलवार को अनुशासन समिति के बैठक में लिया जाएगा। संभावना जतायी जा रही है कि मंगलवार को डा। केके अखौरी को निलंबित करने की अधिसूचना जारी हो जायेगी। विवि के प्रवक्ता डा। पीके पाणी ने बताया कि मामले में विवि भी पड़ताल कर रहा है। अंतिम निर्णय अनुशासन समिति लेगी। फिलहाल दोनों पक्ष का लिखित बयान लिया गया है।

Posted By: Inextlive